कौशिक की जगह अब चमोली होंगे भाजपा अध्यक्ष! जाने कैसे घटा घटनाक्रम

ख़बर शेयर करें

देहरादून एसकेटी डॉटकॉम

Ad
Ad

भाजपा में आज एक नाथ की घटनाक्रम सामने आया जब जेपी नड्डा जो कि राष्ट्रीय अध्यक्ष के एक पत्र ने सोशल मीडिया में तहलका मचा दिया कि भाजपा के उत्तराखंड प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक को अध्यक्ष पद से हटाकर विनोद चमोली को अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी दी है। विनोद चमोली देहरादून के धर्मपुर विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं इससे पूर्व वह दो पारियां मेयर के रूप में भी पूरी कर चुके हैं। लेकिन जब यह पत्र सोशल मीडिया में वायरल हुआ तो इसकी सत्यता के लिए भाजपा के दिल्ली से लेकर देहरादून तक बड़े नेताओं के फोन घन घन आने लगे।

लेकिन जब यह बात नहीं तब तक पहुंची तो इस पत्र की खोजबीन की गई दरअसल यह पत्र राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के लेटर पैड पर जारी हुआ और उसमें बड़ी चालाकी से एडिटिंग करके मदन कौशिक के स्थान पर विनोद चमोली को अध्यक्ष बनाया गया है ।

ऐसा पत्र सोशल मीडिया में वायरल होने से भाजपा के नेता खुद सकते में आ गए। हालांकि विनोद चमोली ने ट्वीट कर ऐसे किसी पत्र की सत्यता पर विश्वास नहीं करने को कहा। मदन कौशिक ने कहा कि यह पत्र कहां से एडिट होकर वायरल हुआ है इसकी जांच की जाएगी इस तरह की शरारत करने वालों के खिलाफ किस एक्ट के तहत कार्रवाई हो सकती है यह भी देखा जाएगा लेकिन इस तरह के पत्र ने भाजपा के अंदरूनी सियासत में हलचल मचा दी मदन कौशिक जो कि खुद देहरादून में नहीं थे और वह हल्द्वानी में पार्टी के कार्यक्रम में भागीदारी कर रहे हैं।

भाजपा के प्रभारी दुष्यंत गौतम ने भी इस तरह की पत्र की वायरल होने पर चिंता व्यक्त की है तथा इस संबंध में कानूनी कार्यवाही करने का विचार किया है। विगत दिनों धर्मपुर के विधायक विनोद चमोली ने जनता की मांग पूरी नहीं होने पर धरना दिया था जिससे उनकी नाराजगी को दूर करने के लिए अध्यक्ष पद दिए जाने से जुड़ा भी जाने लगा।