धानाचूली निवासी सेना के जवान पर बिंदुखत्ता निवासी युवती ने लगाया दुष्कर्म का आरोप,मुकदमा दर्ज

ख़बर शेयर करें

शादी का झांसा देकर दुष्कर्म के मामले आए दिन सामने आ रहे हैं इसी बीच यहां धारी क्षेत्र के धानाचूली गांव निवासी सेना के एक कथित जवान पर बिंदुखत्ता क्षेत्र निवासी एक युवती ने शादी का झांसा देकर गौलापार स्थित एक घर में रेप करने का आरोप लगाया है। युवती का कहना है कि पिछले कई महीनों से वह शादी की बात करने के लिए उसके घर आने का झांसा देकर उसे टरका रहा है। युवती ने काठगोदाम थाने में यह मामला दर्ज कराया है। दरअसल घटनास्थल इसी थाना क्षेत्र में आता है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बिंदुखत्ता के एक गांव की रहने वाली एक युवती को इसी वर्ष मार्च महीने में उसकी फेसबुक पर दीपक नामक के यूजर ने फ्रेंडशिप रिक्वेस्ट भेजी थी। उसने कुछ जगहों पर अपना नाम दिनेश सिंह भी लिखा है। युवती इससे पहले दीपक सिंह बिष्ट उर्फ दिनेश सिंह बिष्ट को पहले से नहीं जानती थी । युवती ने उसकी रिक्वेस्ट स्वीकार कर ली।


बाद में फेसबुक से जुड़कर दीपक ने उसे बताया कि वह भी अविवाहित हैं तथा सेना में सर्विस करता हैं । 21 अप्रैल को दीपक ने युवती को फेसबुक पर मैसेज भेजा कि मैं अपने घर आ रहा हूं । फिर इसने मैसेज भेजा कि मैं अपनी दीदी के यहां हल्द्वानी में हूँ । 22 अप्रैल 2022 को ही युवती अपने भाई के साथ कैंटीन हल्द्वानी गयी हुई थी, तब भी लगातार मैसेज भेज भेजकर दीपक ने उससे उसका मोाबाइल नंबर मांग ही लिया।

29 अप्रैल को जब युवती अपनी मां की दवाई लेने हल्द्वानी गई तब दीपक सिंह बिष्ट उर्फ दिनेश सिंह बिष्ट उसे हल्द्वानी में मिला जो अपनी ग्रे कलर की आल्टो कार में था। दिनेश ने युवती से कहा कि वह किसी काम से गौलापार जा रहा है, वह भी कार में चल ले, बाद में वह उसके घर छोड़ देगा। युवती कार में बैठ गई।

इसके बाद वह उसे लेकर कालीचौड़ मंदिर के पास गांव खेड़ा, सुल्तान नगरी, गौलापार एक घर में ले गया। जिसके बारे में उसने बताया कि उसने यह मकान अपने जीजा के साथ पार्टनरी में खरीदा है। उससे विवाह के बाद वह उसके साथ इसी मकान में रहेगा। आरोप के मुताबिक यहां उसने युवती से रेप किया। इसके बाद वह युवती को छोड़ने के लिए उसके घर गया और उसके परिजनों से मिलकर युवती से विवाह का आश्वासन दिया। उसने बताया था कि वह 12-14 साल से नौकरी कर रहा है।


इधर युवती को पता चला कि दीपक 1 या 2 मई को अपनी ड्यूटी पर वापिस चला गया है, लेकिन दोनों फेसबुक के माध्यम से एक दूसरे के संपर्क में रहे। हर बार शादी का भरोसा दिलाते हुए कहता था कि वह जुलाई-अगस्त में घर आएगा। उसके बाद उसके परिजनों से विवाह की चर्चा करेगा। 3 जुलाई तक दीपक सिंह बिष्ट उर्फ दिनेश सिंह बिष्ट लगातार उसे आडियो एवं विडियो काल करता रहा । उसके बाद से उसने युवती से काल करनी बंद कर दी । कई बार फोन करने के बाद भी वह न तो उसका फोन उठा रहा है।


अचानक 22 जुलाई 2022 की शाम लगभग 9 बजे दीपक सिंह बिष्ट ने युवती की बुआ के बेटे को फोन किया और कहा कि वह तुम्हारी बहन से शादी की बातचीत करने आ रहा है। दिनांक 23 जुलाई 2022 को सुबह उसने युवती के पूरे परिवार के सब लोगों व युवती से बातचीत की और कहा कि आज मैं आ रहा है। लेकिन वे लोग सारा दिन उसका इंतजार करते रहे लेकिन वह नहीं पहुंचा।

शाम को उसने बताया कि किसी काम में फंसने के कारण आज नहीं आ पाया। अब वह उसने अगले दिन आने का वादा किया। लेकिन वह आज कल कहते हुए टरकाता रहा। युवती का कहना है कि दीपक ने उसे शादी का झांसा देकर उसका यौन शोषण किया है। काठगोदाम पुलिस ने पीड़िता की तहरीर के आधार पर दीपक के खिलाफ रेप के आरोप में केस दर्ज करके पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है।

Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.