यहां गर्मी बढ़ने के साथ बिजली ने भी देने शुरू किये झटके, लोगों के छूटने लगे पसीने

ख़बर शेयर करें

गर्मी बढ़ने के साथ ही लोगों की दिक्कतें बढ़नी शुरू हो गई हैं। जहां पारा लोगों का पसीना छुड़ा रहा है। वहीं, अब बिजली भी झटके देने लगी है। उत्तराखंड में बिजली संकट गहराने लगा है। हालांकि उत्तराखंड पावर कॉर्पोरेशन इस समस्या से निपटने के लिए पूरा जोर लगाए हुए है। यूपीसीएल ने बिजली बाजार से खरीदी गई है, उसमें कुछ जगहों पर 16 से 20 रुपये का मूल्य होने की वजह से नहीं खरीद पाए।


बिजली नहीं खरीदे जाने के कारण आधा घंटे से 40 मिनट की कटौती कुछ जगहों पर हो सकती है। यूपीसीएल के मुताबिक, बुधवार को प्रदेश में कहीं भी बिजली किल्लत की वजह से कटौती नहीं की गई। वहीं, बृहस्पतिवार के लिए भी बिजली का इंतजाम कर लिया गया है। लेकिन कुछ जगहों पर कमी हो सकती है क्योंकि वहां के लिए बिजली के दाम अधिक थे। हालांकि बृहस्पतिवार को यूपीसीएल रियल टाइम मार्केट से भरपाई की कोशिश करेगा।


अनुमान है कि कुछ जगहों पर 30 मिनट से 40 मिनट का पावर कट झेलना पड़ सकता है। दूसरी ओर, लगातार बढ़ती डिमांड के बीच अब यूपीसीएल प्रबंधन, यूजेवीएनएल से बातचीत कर रहा है। कोशिश की जा रही है कि धरासूं सहित कुछ पावर हाउस से बिजली उत्पादन बढ़ाया जाए, ताकि किल्लत पर कुछ काबू पाया जा सके। यूपीसीएल के एसई गौरव शर्मा ने बताया कि पिछले तीन दिनों से कहीं भी किल्लत की वजह से पावर कट नहीं हुआ है।

Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.