विधायक के सामने ही आखिर आवास आवंटन की लॉटरी सिस्टम पर क्यों उठे सवालऐसे हुआहंगामा (देखें वीडियो)

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी /लालकुआं एसकेटी डॉट कॉम

लाल कुआं में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 100 लोगों को आवास आवंटन में लाटरी पद्धति का कार्यक्रम में विरोध हुआ. इस कार्यक्रम में विधायक की मौजूदगी में ही उन्हीं के पार्टी के युवा मोर्चा के मंडल अध्यक्ष बॉबी संभल ने कहा कि लाटरी पद्धति में खामियां हैं.

जिससे से कार्यक्रम में हंगामा हो गया. काफी देर तक हंगामा होता रहा. इस कार्यक्रम में नगर पंचायत के सभासदों ने निमंत्रण के बावजूद भी भागीदारी नहीं थी जो भी चर्चा का विषय बना रहा.

कार्यक्रम में हंगामा होते देख विधायक डॉ मोहन सिंह बिष्ट ने मामले को संभालते हुए आवास आवंटन की प्रक्रिया को शुरू कराया उन्होंने कहा कि आवास आवंटन प्रक्रिया में ईमानदारी से कार्य किया गया है उन्होंने यह भी कहा कि अगर अगर आवंटन की लाटरी पद्धति में कोई गड़बड़ी पाई गई तो आवास आवंटन रद्द किया जा सकेगा.

आवास आवंटन प्रक्रिया के दौरान विधायक के सामने उन्हीं की पार्टी के युवा मोर्चा के मंडल अध्यक्ष ने किया हंगामा

गौरतलब है कि 25 दिसंबर 2010 को शुरू की गई एकीकृत आवास एवं मलिन बस्ती कार्यक्रम योजना को बदलकर इसे न्यूनतम किराए पर लागू करने का आदेश 27 फरवरी 2021 को जारी किया गया था। आवास के लिए चयन प्रक्रिया के दौरान 14 लोग अपात्र घोषित हो गए। नगर पंचायत ने दोबारा सौ लाभार्थियों की सूची तैयार की। अब आंशिक संशोधन के साथ निशुल्क आवास की जगह लाभार्थी को 500 रुपये प्रति माह की दर से किराया देना होगा। बिजली और पानी के बिल का भी भुगतान लाभार्थी को करना होगा।

इस मौके पर पूर्व विधायक नवीनदुमका, पूर्व मंत्री हरीश चंद्र दुर्गापाल नगर पंचायत अध्यक्ष लाल चंद्र सिंह पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष रामबाबू मिश्रा अलावा नगर पंचायत इओ समेत कई कर्मचारी और अधिकारी मौजूद थे

Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.