जहाँ दुग्ध उत्पादकों को गिफ्ट वही उपभोक्ताओं को 2 रुपए का झटका

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी एसकेटी डॉट कॉम

नैनीताल दुग्ध संघ लाल कुआं की ओर से जहां एक और उपभोक्ताओं को गिफ्ट हैंड पर दिए जा रहे हैं जिससे वह दुग्ध उत्पादन की ओर ध्यान दे रहे हैं वहीं दूसरी ओर उनके दूध को खरीदने वाले उपभोक्ताओं की जेब पर झटका दिया जा रहा है। संघ की ओर से स्टैंडर्ड फुल क्रीम तथा अन्य वैरायटी पर दो ₹2 बढ़ाए गए हैं। जिससे उपभोक्ता की जेब पर दो ही रुपए सही लेकिन भार पड़ा है ।

उत्पादको के दो रुपए बढ़ाने के बाद नैनीताल दुग्ध संघ ने उपभोक्ताओं को झटका देते हुए दो रुपए दूध के रेट बढ़ा दिए हैं। इस मामले में दुग्ध संघ के अध्यक्ष मुकेश बोरा का कहना है कि मार्केट में प्रतिस्पर्धा में मौजूद अन्य कंपनियों द्वारा अत्यधिक दूध के रेट कर देने के बाद उन्हें मजबूरी में दो रुपए प्रति लीटर बढ़ाने पड़े हैं।


राज्य में नवनियुक्त सरकार के गठन होते ही आंचल ने अपने दूध दरों में वृद्धि कर महंगाई का तड़का लगाते हुए जनपद में सबसे ज्यादा खपत होने वाले स्टैंडर्ड दूध में प्रति लीटर 2 रुपए की वृद्धि करते हुए इसे 48 रुपये से 50 रुपये कर दिया है। अब आंचल फुल क्रीम दूध 58 रुपये से बढकर 60 रुपये प्रति लीटर हो गया है।
दुग्ध संघ अध्यक्ष मुकेश बोरा का कहना है कि उनके साथ मार्केट में प्रतिस्पर्धा कर रही अन्य कंपनियों द्वारा उनसे अत्यधिक ज्यादा रेटों में दूध बेचा जा रहा है, जबकि नैनीताल दुग्ध संघ द्वारा बहुत ही कम पैसे में दूध बेचा जा रहा था, अपने आप को प्रतिस्पर्धा में बनाए रखने और संस्था हित के चलते उन्होंने मात्र दो रुपए लीटर दो प्रकार के दूध में बढ़ाए हैं। बाकी दुग्ध उत्पादों एवं दूध की अन्य पैकिंग में कोई बढ़ोतरी नहीं की हैं। मात्र फूल क्रीम और स्टैंडर्ड दूध में ही दो रुपए बढ़ाये गए हैं, उन्होंने उपभोक्ताओं से सहयोग करना चहिये।

Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.