सेना के बड़े अधिकारी का बयान,कहा-हम POK वापस लेने को हमेशा तैयार

ख़बर शेयर करें



भारतीय सेना के उत्तरी कमान के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने एक बड़ा बयान दिया है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक मीडिया को दिए बयान में उन्होंने कहा कि सेना पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर को वापस लेने के लिए तैयार है। उन्हें बस सरकार के आदेश का इंतजार है।


पीओके वापस लेने के रक्षा मंत्री के बयान पर कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल ने कहा कि जहां तक भारतीय सेना का संबंध है, वह भारत सरकार द्वारा दिए गए किसी भी आदेश को पूरा करेगी। जब भी इस तरह के आदेश दिए जाएंगे, हम हमेशा इसके लिए तैयार रहेंगे।


इससे पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने 27 अक्टूबर को जम्मू-कश्मीर में इन्फेंट्री दिवस के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में पाकिस्तान को चुनौती देते हुए कहा था कि पाकिस्तान उसके कब्जे वाले कश्मीर अर्थात पीओके में लोगों पर अत्याचार कर रहा है और पाकिस्तान को इसके लिए अंजाम भुगतने पड़ेंगे।


रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ‘शौर्य दिवस’ कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) को फिर से हासिल करने का संकेत देते हुए कहा था कि केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर और लद्दाख में सर्वांगीण विकास का लक्ष्य पीओके के हिस्से ‘‘गिलगित और बाल्टिस्तान तक पहुंचने के बाद’’ ही हासिल किया जाएगा।

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.