उत्तराखंड- यहां पाकिस्तानी झंडों के साथ कुछ गुब्बारे और लाहौर बार एसोसिएशन का मिला बैनर

ख़बर शेयर करें

उत्तरकाशी जिले में चिन्यालीसौड़ ब्लॉक के तुल्याड़ा गांव के जंगलों में पाकिस्तानी झंडों के साथ कुछ गुब्बारे और लाहौर बार एसोसिएशन का बैनर मिला है। स्थानीय खुफिया एजेंसी का मानना है कि गुब्बारे पाकिस्तान से उड़कर आए हैं, मामले की जांच की जा रही है।

इस घटना के बाद खुफिया एजेंसियों में हड़कंप मचा हुआ है, राज्य की खुफिया एजेंसियों के साथ-साथ केंद्र की खुफिया एजेंसी भी इस मामले की जांच में जुट गई है। बताया जा रहा है कि जंगलों में 200 से ढाई सौ के करीब गुब्बारे मिले हैं, इन गुब्बारों के साथ पाकिस्तानी झंडा और लाहौर बार एसोसिएशन का बैनर भी मिला है।

बता दें कि जिस इलाके में पाकिस्तानी बैनर और गुब्बारे पाए गए हैं, यह इलाका चीन की सीमा से लगता हुआ है, साथ ही इस इलाके के नजदीक सामरिक रूप से महत्वपूर्ण चिन्यालीसौड़ की हवाई पट्टी भी है। मामले की गंभीरता को देखते हुए खुफिया एजेंसियां सक्रिय हो गई हैं और पूरे मामले की जांच कर रही हैं।

दरअसल बृहस्पतिवार शाम को स्थानीय लोगों ने जंगल में गुब्बारे और पाकिस्तानी बैनर देखे थे, उसके बाद स्थानीय लोगों की ओर से प्रशासन को इस बारे में सूचित किया गया। घटनास्थल पर स्थानीय खुफिया एजेंसियों ने जाकर प्राथमिक जांच की है, इस मामले की जानकारी केंद्रीय खुफिया एजेंसियों को भी दे दी गई है।

Ad Ad Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.