उत्तराखंड- अवैध खनन पर जिला प्रशासन ने की बड़ी कार्रवाई ,मचा हड़कंप

ख़बर शेयर करें

राज्य में अवैध खनन को लेकर जिस प्रकार से मुख्यमंत्री के द्वारा सभी जिले के जिलाधिकारियों को इसकी रोकथाम के लिए आदेश दे दिए गए हैं उसी को लेकर एक बड़ी खबर देहरादून से सामने आ रही है यहां पर जिला प्रशासन के द्वारा अवैध खनन पर बड़ी कार्यवाही की गई है जिस वजह से खनन माफियाओं में हड़कंप मच गया बता दें कि जिला प्रशासन के द्वारा यह कार्रवाई रात्रि की गई,इसी क्रम में देहरादून जिलाधिकारी डाॅ आर राजेश कुमार ने सभी उपजिलाधिकारियों को अपने-अपने संबंधित क्षेत्रों में अवैध खनन की रोकथाम के लिए सक्त एन्फोर्समेन्ट की कार्यवाही करने तथा लगातार संबंधित क्षेत्रों में पुलिस के साथ नियमित निगरानी करने के निर्देश दिए हैं।

इसी क्रम में उपजिलाधिकारी विकासनगर विनोद सुमन के नेतृत्व में तहसील प्रशासन द्वारा टीमों का गठन कर लगातार अवैध खनन के विरूद्ध छापेमारी की जा रही है। तहसील विकासनगर की टीम द्वारा एक 10 टायर डम्पर, एक जेसीबी और 2 ट्रैक्टर ट्राॅली को निरूद्ध किया गया।

इससे पूर्व भी तहसील विकासनगर द्वारा 4 स्क्रीनिंग प्लान्ट को बन्द करने की संस्तुति की गयी, कई स्थानों पर पाए गए अवैध खनन के भण्डारण को जब्त किया गया तथा अवैध खनन से उप खनिज के उपयोग करने के लिए औद्योगिक क्षेत्र व अन्य स्थानों पर छापेमारी कर संबंधितों पर अर्थदण्ड लगाने की संस्तुति की गयी ।

Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.