उक्रांद ने जारी की 16 प्रत्याशियों की घोषणा इन प्रमुख नेताओं के टिकट हुए क्लियर

ख़बर शेयर करें

देहरादून एसकेटी डॉट कॉम

राज्य के लिए संघर्ष करने वाली एवं जनता को साथ लेकर आंदोलन को खड़ा करने वाली पार्टी उत्तराखंड क्रांति दल मिशन 22 के लिए अन्य सभी दलों से बढ़त बनाते हुए अपने 16 प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। चुनाव आयोग चुनावी प्रक्रिया शुरू करने की तैयारी में है इससे पहले ही क्षेत्रीय दल उत्तराखंड क्रांति दल ने अपने प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर सभी पार्टियों को अपनी तैयारियों से अवगत करा दिया है।

पार्टी के केंद्रीय कार्यालय कचहरी रोड में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में दल के केंद्रीय काशी सिंह ऐरी ने पार्टी के पहले 16 प्रत्याशियों की घोषणा करते हुए कहा कि उनकी तैयारी मिशन 22 को फतह करने के लिए संकल्प के साथ मैदान में उतरी है। पार्टी के जिन 16 प्रत्याशियों की घोषणा की है उनमें पार्टी के पूर्व केंद्रीय अध्यक्ष एवं उत्तराखंड के पूर्व कैबिनेट मंत्री राज्य आंदोलन में अग्रणी भूमिका निभाने वाले फील्ड मार्शल दिवाकर भट्ट को टिहरी की देवप्रयाग तथा अल्मोड़ा जिले से पूर्व विधायक एवं उत्तराखंड क्रांति दल के थिंक टैंक माने जाने वाले स्वर्गीय विपिन त्रिपाठी के पुत्र पुष्पेश त्रिपाठी को द्वाराहाट सीट से टिकट दिया है

इसके अलावा प्रमुख रूप से पौड़ी की श्रीनगर सीट से मोहन काला को टिकट दिया गया है वही यमकेश्वर सीट से उक्रांद के तेजतर्र प्रवक्ता शांति प्रसाद भट्ट तथा देहरादून की डोईवाला से प्रख्यात पत्रकार शिव प्रसाद सेमवाल को टिकट से नवाजा गया है। शिव प्रसाद सेमवाल पत्रकारिता के बाद सक्रिय राजनीति में उतर गए हैं तथा उन्होंने भाजपा की सरकार को एक नहीं दर्जनों बार कटघरे में खड़ा किया है। उनकी साफगोई से जनता उनके प्रति काफी प्रभावित है। पौड़ी की लैंसडाउन सीट से एपी जुयाल अल्मोड़ा से भानु प्रकाश जोशी ,धनोल्टी से उष पवार, उधम सिंह नगर की काशीपुर से मनोज डोबरियाल को टिकट दिया गया है । केदारनाथ से गजपाल सिंह रावत लैंसडाउन से मोहन सिंह ओसवाल टिहरी सीट से उर्मिला महर सिल कोटि को टिकट दिया गया है।

Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.