पर्यटक स्थलों को ध्यान में रख जल्द बनेंगे हेलीपोर्ट्स और हेलीपैड्स, जल्द होगा पूरा

ख़बर शेयर करें

मुख्य सचिव ने हेलीपोर्ट्स एवं हेलीपैड्स की प्रगति की सचिवालय में की समीक्षा की। मुख्य सचिव ने अधिकारियों को सभी हेलीपैड्स और हेलीपोर्ट्स का निर्माण कार्य पूर्ण होने की उत्तरोत्तर तिथियां निर्धारित करने के निर्देश दिए।


पर्यटक स्थलों को ध्यान में रखकर बनाए जाएंगे हेलीपोर्ट्स और हेलीपैड्स
प्रदेश में पर्यटक स्थलों को ध्यान में रखकर हेलीपोर्ट्स और हेलीपैड्स का निर्माण किया जाएगा। मुख्य सचिव ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि हेलीपैड्स और हेलीपोर्ट्स का निर्माण कार्य पूर्ण होने की उत्तरोत्तर तिथियां निर्धारित की जाए। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हेलीपैड्स और हेलीपोर्ट्स के लिए भूमि चिन्हीकरण जल्द ही कर लिया जाए। डीपीआर तैयार करने के काम को भी जल्द से जल्द पूरा कर लिया जाए।


बैठक में मुख्य सचिव ने कहा कि हेलीपैड्स और हेलीपोर्ट्स आदि के लिए लैंड ट्रांसफर में अटके मामलों को प्रतिदिन मॉनिटरिंग कर निस्तारित किया जाए। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि प्रदेश के पर्यटक स्थलों को भी ध्यान में रखते हुए लगातार नए हेलीपोर्ट्स और हेलीपैड्स बनाए जाने चाहिए।


धनौल्टी और मुक्तेश्वर में हेलीपैड की जरूरत
मुख्य सचिव ने कहा कि धनौल्टी के काणाताल और मुक्तेश्वर में हेलीपैड की जरूरत है। इसके साथ ही प्रदेश के दूरदराज के अनछुए क्षेत्रों में भी पर्यटन स्थलों की तलाश लगातार जारी रखते हुए उन्हें विकसित कर पर्यटकों की पहुंच आसान बनाने के लिए हेलीपैड्स और हेलीपोर्ट्स तैयार किए जाएं। प्रदेश में बनने वाले सभी हेलीपोर्ट्स एवं हेलीपैड्स के निर्माण में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाए।


बैठक में जानकारी दी गई कि प्रदेशभर में विभिन्न हेलीपोर्ट्स और हेलीपैड्स पर कार्य विभिन्न स्तरों पर गतिमान है। जिलाधिकारियों द्वारा कुछ नए हेलीपैड्स के प्रस्ताव भी भेजे गए हैं। जिनके सर्वे और फीजिबिलिटी सर्वे आदि के कार्य पूर्ण हो चुके हैं। इन सभी की डीपीआर तैयार की जा रही है।

Ad Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.