समाधि से निकलने के लिए मांगा 21 हजार रुपये, 11 हजार देकर पुलिस ने बाहर निकाला- अब थाने में हो रही पूछताछ

ख़बर शेयर करें

समाधि से निकलने के लिए मांगा 21 हजार रुपये, 11 हजार देकर पुलिस ने बाहर निकाला- अब थाने में हो रही पूछताछ

गोरखपुर,  पिपराइच के रामलीला मैदान में एक कलाकार 24 घंटे के लिए समाधि लिए हुए था। 24 घंटा पूरा होने के बाद उसने समाधि से बाहर निकलने के लिए पुलिस से 11 हजार रुपये में तय किया। बाहर निकलने के बाद पुलिस उसे थाने लेते गई। वहां पुलिस उससे पूछताछ में जुटी हुई है।

यह है मामला

बिजनौर जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र के पुरनपुर निवासी आजाद पुत्र मोहम्मद बाबू और हसीन पुत्र नकीश कई दिनों से रामलीला मैदान पर टेंट डालकर साइकिल चलाकर करतब दिखा रहे थे। इसी क्रम में उसने आजाद ने मैदान में 24 घंटे के लिए समाधि ले ली। यह सूचना पिपराइच पुलिस को मिली तो वह रामलीला मैदान पहुंच गई और आजाद को समाधि से बाहर निकलने को कहा। आजाद ने पुलिस को मना कर दिया कि वह अभी समाधि से बाहर नहीं निकल सकता। उसने कहा कि उसे जब 21 हजार रुपये मिलेंगे। तभी वह समाधि से बाहर निकलेगा।

24 घंटे के लिए कलाकार ने पिपराइच के रामलीला मैदान में ली थी समाधि

काफी मान मनौव्वल के बाद पुलिस ने उससे 11 हजार रुपये में तय किया। किसी तरह से वह बाहर निकला तो पुलिस उसे थाने लेते आई और उससे पूछताछ करने लगी कि वह किसके अनुमति लेकर समाधि में गया हुआ था। पुलिस ने इस संबंध में रामलीला कमेटी के अध्यक्ष विशाल कश्यप से भी जानकारी लिया। उन्होंने बताया कि उनसे सिर्फ साइकिल चलाकर करतब दिखाने की बात हुई थी। उनकी तहरीर पर पुलिस आरोपित के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करने की तैयारी कर रही है। थानाध्यक्ष शम्भू नाथ सिंह ने बताया कि तहरीर मिली है। उच्चाधिकारियों से विमर्श करके आगे की कार्रवाई की जाएगी।

बिजली ठीक करने गए लाइनमैन का बदमाशों ने लूटा मोबाइल

गीडा के सेक्टर 22 में बिजली ठीक करने गए एक लाइनमैन का बदमाश मोबाइल लूटकर भाग गए। सहजनवां नगर पंचायत के केशोपुर निवासी दयाशंकर विश्वकर्मा के पुत्र नागेंद्र विश्वकर्मा गीडा विद्युत उपकेंद्र पर संविदा पर लाइनमैन हैं। उन्होंने थाने में तहरीर देकर बताया कि सोमवार की रात गीडा सेक्टर 22 में बिजली का तार गिर गया था। रात को साढ़े आठ बजे वह तार को ठीक कर रहे थे। इसी दौरान बाइक पर सवार दो युवक उनका मोबाइल लूटकर भाग गए। प्रभारी निरीक्षक गीडा राहुल सिंह ने कहा कि उन्हें अभी इस संबंध में कोई तहरीर नहीं मिली है।

आपत्तिजनक वीडियो वायरल करने की धमकी

सहजनवां थाना क्षेत्र के एक व्यक्ति ने एक युवक पर आरोप लगाया है कि वह विदेश से उसकी नाबालिग बेटी की आपत्तिजनक वीडियो वायरल करने की धमकी दे रहा है। उसने थाने में तहरीर देकर कहा है कि विदेश जाने से पूर्व युवक उनकी पुत्री के साथ छेड़खानी करता था। उसने उनकी पुत्री का आपत्तिजनक वीडियो भी बना लिया था। अब वह विदेश से उसकी पुत्री को अपने साथ ले जाने का दबाव बना रहा है। उसने कहा है कि यदि उसने बेटी को उसके साथ नहीं भेजा तो वह उसकी आपत्तिजनक वीडियो वायरल कर देगा।

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.