ईवीएम मशीन को लेकर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने फेसबुक पर लिखी ये बात

ख़बर शेयर करें

ईवीएम को लेकर हर बार सवाल खड़े किए गए हैं। सवाल खड़े करने वालों में कांग्रेस भी मुखर रहे हैं। प्रत्याशियों का भाग्य मतदाता तय कर चुके हैं, जो ईवीएम में कैद है और इस वक्त मशीनें स्ट्रांग रूम में सुरक्षित रखी गई हैं। बावजूद इसके कांग्रेस को ईवीएम मशीन से छेड़छाड़ का डर सता रहा है। यही कारण है कि कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने एक फेसबुक पर पोस्ट लिखी है, जिसमें उन्होंने अपने जिला अध्यक्षों से EVM की निगरानी करने के लिए कहा है। कांग्रेस लगातार अच्छे प्रदर्शन की बात कहते हुए सरकार बनाने का दावा भी करने लगी है।


यहां तक कि पूर्व CM हरीश रावत ने खुद को मुख्यमंत्री के रूप में भी प्रोजेक्ट करना शुरू कर दिया है। अब कांग्रेस को स्ट्रांग रूम की निगरानी को लेकर भी चिंता होने लगी है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने पार्टी के सभी जिलाध्यक्षों और उम्मीदवारों से अपील करते हुए कहा कि परिणाम वाले दिन यानी दस मार्च तक स्ट्रांग व मतगणना स्थलों की निगरानी करें।


पूर्व में हुए चुनावों में भी कांग्रेस ईवीएम को लेकर भी सवाल खड़े कर चुकी है। साथ ही परिणाम अनुकूल न रहने पर बाद में ईवीएम पर ठीकरा फोडऩे में भी कांग्रेस पीछे नहीं रही है।ऐसे में गोदियाल की पोस्ट के कई मायने समझे जा रहे हैं। पार्टी के जिलाध्यक्ष और कांग्रेस उम्मीदवारों की बैचेनी भी इससे बढ़ चुकी है। पदाधिकारी स्ट्रांग रूम की सुरक्षा को लेकर अपने स्तर से निगरानी बढ़ाने की तैयारी करने लगे हैं।

Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.