हल्द्वानी के इस प्रतिष्ठित स्कूल क़ी बस मे लगी आग मची अफरातरफी

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी एसकेटी डॉट कॉम

पब्लिक स्कूल जो काफी मोटी फीस वसूलते हैं. कई अन्य मतों से भी अभिभावकों से खर्चा लिया जाता है. बसों के लिए अलग से भी वसूली जाती है इसके बावजूद बसों के मेंटेनेंस और फिटनेस पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है जिसकी वजह से कभी भी घटनाएं घट सकती है ऐसा ही एक मामला आज हल्द्वानी के प्रतिष्ठित स्कूल निर्मला की बस का आया जहां बस के इंजन की तारों में आग लग गई जिससे अफरातफरी मच गई.

सोमवार को उस समय स्कूली बच्चों की जान आफत में आ गयी जब शहर के प्रतिष्ठित निर्मला कॉन्वेंट स्कूल की बस आज़ाद नगर के लाइन नम्बर 17 में आई। बच्चे बस से उतर ही रहे थे कि बस के इंजन के पास तारों में आग लग गई। इससे बच्चों को लेने आये अभिभावकों में खलबली मच गई। भगदड़ जैसे माहौल में अभिभावकों ने जल्दी जल्दी बच्चों को बस से उतारा। ग़नीमत रही कि कोई नुकसान नहीं हुआ। लेकिन अभिभावकों में आक्रोश था। स्कूल बस से बेटे को लेने पहुंचे अभिभावक उवैस राजा के अनुसार इस स्कूल बस का फिटनेस नहीं है।

जिससे साफ ज़ाहिर होता है कि बच्चों के अभिभवकों से मोटी फीस वसूलने वाले ये स्कूल किस तरह बच्चों की जान से खिलवाड़ कर रहे हैं। उवैस राजा ने बताया कि वो तो गनीमत रही कि बस में से बच्चों को समय पर उतार लिया गया। तुरंत ही बस के इंजन में लगी आग को बुझा दिया गया। उवैस राजा ने मामले की जांच की मांग की है।

विदित हो कि अभी हाल में कुमाँऊ मंडल आयुक्त दीपक रावत ने भी स्कूल बसों की फिटनेस को गंभीरता से लेते हुए निर्देश दिए थे। बावजूद इसके स्कूल प्रबंधन मनमानी पर उतरे हुए हैं।

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.