इस आईएएस ऑफिसर को आयोग की सख्ती के बाद पद से हटाया

ख़बर शेयर करें

राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए निर्वाचन आयोग में ऐसे ही सख्ती बरतने में लगा हुआ है लेकिन इस समय की अब तक की बड़ी खबर एक आईएएस अफसर को लेकर आ रही है जिसमें निर्वाचन आयोग द्वारा सख्त निर्देश के बाद आईएएस हरिचंद्र सेमवाल को पद से हटा दिया गया है। बता दें कि चुनाव से पहले चुनाव आयोग ने बड़ा कदम उठाया है जिससे उत्तराखंड में हड़कंप मच गया है।


मिली जानकारी के अनुसार चुनाव आयोग की सख्ती के बाद और सख्त निर्देश के बाद सरकार ने आबकारी सचिव और आबकारी आयुक्त पद से हरिचंद्र सेमवाल की छुट्टी कर दी है। वहीं अब आबकारी सचिव पद पर रविनाथ रमन और आबकारी आयुक्त के पद पर नितिन भदौरिया को नियुक्ति दी गई है। खबर है कि कुछ और तबादले और नीतिगत फैसले जिनको लेकर विवाद है, उन पर भी फैसला लिया जा सकता है।


दरअसल, सरकार ने आचार संहिता लगने से पहले सात जनवरी को आबकारी आयुक्त के पद से नितिन भदौरिया को हटाते हुए सचिव आबकारी हरिचंद्र सेमवाल को ही आयुक्त की जिम्मेदारी भी दे दी थी। पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने सरकार के इस फैसले पर सवाल खड़े करते हुए सोशल मीडिया पर पोस्ट डाली थी। शनिवार को चुनाव आयोग के आदेश के बाद सचिव कार्मिक अरविंद सिंह ह्यांकी ने हरिचंद्र सेमवाल को आबकारी सचिव और आबकारी आयुक्त की दोनों जिम्मेदारी से मुक्त कर दिया। उनके पास शेष विभाग यथावत रहेंगे।

Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.