हरियाणा के युवक ने दून की युवती को 13वी के नाम पर लगाया इतने रुपए का चूना

ख़बर शेयर करें

सोशल मीडिया का इस्तेमाल आज हर कोई कर रहा है। सोशल साइट्स पर आज हर कोई एक्टिव। देश दुनिया में क्या चल रहा है आज कल इसकी जानकारी सोशल मीडिया के जरिए पता चल जाता है। एक ओर जहां सोशलमीडिया से हमें फायदा पहुंचा है तो नुकसान भी हुआ है। क्राइम बढ़े हैं। खासतौर पर युवतियों के साथ. बता दें कि कई युवतियां फ्रॉड में फंसी तो किसी की जिंदगी प्यार के कारण बर्बाद हो गई। कोई फेसबुक वाले प्यार के कारण ठगी का शिकार हुई।


बता दें कि हरियाणा के एक युवक ने पिता के अंतिम संस्कार और 13वीं के नाम पर देहरादून की एक युवती से 85 हजार रुपये हड़प लिए। देहरादून की राजपुर थाना पुलिस में युवती ने शिकायत की। पुलिस ने महिला सहित दो व्यक्तियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है और जांच शुरु की।


मिली जानकारी के अनुसार आइटी पार्क निवासी युवती निवेदिता ने पुलिस को बताया कि 2021 में उनकी मुलाकात सोशल मीडिया के जरिए हरियाणा के योगेश भड़ाना नाम के युवक से हुई थी। आरोपित ने युवती से शादी का झांसा देकर उससे बात करनी शुरू की।

आरोपित ने अपनी मां का नाम सुनीता बताया था। धीरे-धीरे दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ गईं। इस बीच आरोपित ने शादी का प्रस्ताव रखा। 19 अगस्त 2021 को योगेश भड़ाना ने युवती को मैसेज भेजा कि उसके पिता का निधन हो गया है और वह बहुत दुखी है। 21 अगस्त को आरोपित ने कहा कि उसे अंतिम संस्कार के लिए रुपयों की जरूरत है, ऐसे में युवती ने उसके खाते में 30 हजार रुपये भेज दिए। फिर युवक ने पिता की 13वीं के नाम पर अपनी मां सुनीता देवी के खाते में 30 हजार रुपये मंगवाए। 1 सितंबर को 25 हजार रुपये और मांगे। कहा कि वह जल्द ही पूरे पैसे दे देगा। आरोपित की लगातार डिमांड बढ़ती गई, जिसके कारण युवती को शक हुआ और रुपये देने से इन्कार कर दिया। जब युवती ने उससे रुपये मांगे तो आरोपित ने उससे गाली-गलौज करते हुए फोन काट दिया।


इसके बाद उसने युवती का नंबर ब्ल़ॉक कर दिया और सोशल मीडिया पर खुद की आइडी बंद कर दी। थानाध्यक्ष राजपुर मोहन सिंह ने बताया कि धोखाधड़ी करने पर आरोपित अमरनगर मोहल्ला घाटीताल फरीदाबाद, हरियाणा निवासी योगेश भड़ाना और उसकी मां सुनीता के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है.

Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.