युवक ने गिलास में रखकर पटाखा फोड़ा, जानिए आगे क्या हुआ इस रिपोर्ट में

ख़बर शेयर करें

Uttar Pradesh Young man burst cracker placing it in glass piece glass hit passerby neck died Desi firecracker pipe enter stomach death young man | युवक ने गिलास में रखकर पटाखा फोड़ा, कांच का टुकड़ा राहगीर के गले में लगा और मौत, देसी पटाखे का पाइप और सरिया पेट में घुसा, युवक की मौत
घायल छत्रपाल ने अलीगढ़ ले जाते हुए रास्ते में ही दम तोड़ दिया।

बदायूँः उत्तर प्रदेश के बदायूं के थाना जरीफनगर क्षेत्र स्थित एक गांव में एक युवक ने गिलास में रखकर पटाखा फोड़ा जिससे गिलास फट गया और कांच का एक टुकड़ा एक राहगीर के गले में लगा और वह गंभीर रूप से घायल हो गया। व्यक्ति की अस्पताल ले जाते समय रास्ते में मौत हो गई।

घटना के बाद आरोपी फरार हो गया, पुलिस ने मामला दर्ज करके कारवाई शुरू कर दी है। पुलिस सूत्रों के अनुसार मामला जनपद बदायूं के थाना जरीफनगर के गांव मोरूबाला का है। सूत्रों ने बताया कि यहां सोमवार को दीपावाली की रात को गांव के ही धीरेंद्र ने गिलास में रखकर पटाखा फोड़ा। उन्होंने बताया कि पटाखा फटने के साथ ही गिलास भी फटकर टुकडे़-टुकडे़ हो गया।

उन्होंने बताया कि गिलास का एक टुकड़ा छिटक कर गांव के ही एक राहगीर छत्रपाल (38) के गले में लगा। उन्होंने बताया कि गिलास का टुकड़ा गले में लगते ही छत्रपाल के गले से खून निकलने लगा और वह वहीं गिर गया, यह देख आरोपी धीरेंद्र मौके से फरार हो गया।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि सूचना मिलने पर छत्रपाल के परिजन वहां पहुंचे और छत्रपाल को गंभीर स्थिति में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए जहां डाक्टरों ने घायल की गंभीर अवस्था को देखते हुए उसे अलीगढ़ मेडिकल कॉलेज भेज दिया। उन्होंने बताया कि घायल छत्रपाल ने अलीगढ़ ले जाते हुए रास्ते में ही दम तोड़ दिया।

सूत्रों ने बताया कि सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। सूत्रों ने बताया कि आरोपी अभी भी फरार है। पुलिस क्षेत्राधिकारी सहसवान चंद्रपाल सिंह ने बताया कि गिलास में रखकर पटाखा फोड़ते समय गिलास का टुकड़ा गले में लगने से छत्रपाल नामक व्यक्ति की मौत हो गई। इस मामले में आरोपी धीरेंद्र के विरुद्ध मामला दर्ज करके आरोपी की तलाश की जा रही है।

देसी पटाखे का पाइप और सरिया पेट में घुसने से युवक की मौत

उत्तर प्रदेश के बरेली जिले के फरीदपुर कस्बे के मोहल्ला बक्सरिया में दीपावली की रात देसी पटाखे की सरिया और पाइप फट कर एक युवक के पेट में घुसने से उसकी मौत हो गयी। अपर पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) राजकुमार अग्रवाल ने बताया कि सोमवार रात दीपावली पर फरीदपुर थानाक्षेत्र के बक्सरिया मोहल्ले में लोग पटाखे जला रहे थे।

उन्होंने बताया कि इसी दौरान 23 वर्षीय मदन मोहन लोहे के पाइप में गंधक पोटाश डालकर सरिया से दबाव देकर तेज आवाज का धमाका कर रहा था। उन्होंने बताया कि कई बार धमाका करने से पाइप गरम हो गया। उन्होंने बताया कि तेज आवाज के उत्साह में उसने पाइप में ज्यादा गंधक पोटाश मिलाकर सरिया ठोकी।

उन्होंने कहा कि ऐसा करते ही पाइप फट गया और सरिया टूट गई। उन्होंने बताया कि पाइप और सरिया के टुकड़े मदन के पेट में घुस गए और लहूलुहान युवक को तत्काल पास के स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। उन्होंने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.