यहां राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात किया गया प्रतिबंधित, कई जगहों पर आया है मलवा

ख़बर शेयर करें

बारिश के कारण सड़क मार्ग विभिन्न स्थानों में बन्द एवं अवरुद्ध हो गए हैं। राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 09 टनकपुर से घाट के बीच रात्रि से ही बारिश के कारण अनेक स्थानों में मलवा आदि आने से बाधित हो गया है। जिला आपदा परिचालन केन्द्र से प्राप्त सूचना अनुसार सुरक्षा की दृष्टि से 09 राष्ट्रीय राजमार्ग में ककराली गेट से चम्पावत तक यातायात को पूर्ण रूप से बन्द/प्रतिबंधित कर दिया गया है। जबतक मार्ग पूर्ण रूप से खुल नहीं जाता है।

एनएच द्वारा बन्द मार्ग को खोले जाने हेतु विभिन्न स्थानों में मशीनों के साथ ही मैनपावर तैनात की गई है। लगातार मार्ग को खोले जाने का कार्य किया जा रहा है। रात्री में भी मार्ग को खोले जाने का कार्य किया गया। मार्ग बंद होने के कारण मार्ग में फसे यात्रियों के ठहरने हेतु जिला प्रशासन द्वारा टनकपुर में स्टेडियम में व चम्पावत में नगर पालिका के रैनबसेरे में रहने एवं भोजन की व्यवस्था की गई है।

जिलाधिकारी नरेन्द्र सिंह भंडारी ने लगातार हो रही बारिश के मद्देनजर सभी विभागों को अलर्ट में रहते हुए किसी भी घटना पर त्वरित रिस्पॉन्स करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही सभी सड़क निर्माण एजेंसियों को बन्द सड़क मार्गों को तत्काल खोले जाने का कार्य सुरक्षात्मक रूप से करने के निर्देश दिए हैं। जिलाधिकारी ने निर्देश दिए हैं कि मार्ग पूर्णरूप से खुलने पर ही यातायात को सुचारू किया जाय। यात्रियों की सुरक्षा का विशेष ध्यान रखा जाय।


जिलाधिकारी ने ग्रामीण क्षेत्रों में तैनात विभिन्न विभागों राजस्व, ग्राम्य विकास, पंचायतीराज आदि विभागों के कार्मिकों को भी अलर्ट रहते हुए जो अपने क्षेत्र में बने रहने व जो भवन बारिश के कारण आपदा की दृष्टि से खतरे की जद में आ गए हैं या संवेदनशील हैं तत्काल उन भवनों में रह रहे लोगों को अंयत्र सुरक्षित स्थानों में शिफ्ट करने के भी निर्देश दिए हैं। साथ ही उन्होंने सभी खण्ड विकास अधिकारियों से भी इन कार्मिकों के साथ ही क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों से भी लगातार संपर्क बनाए रखने के निर्देश दिए हैं।

उन्होंने सभी ग्राम प्रधानों सहित स्थानीय जनप्रतिनिधियों से भी अपील की है कि क्षेत्र में किसी भी प्रकार की प्राकृतिक घटना पर तत्काल स्थानीय प्रशासन व आपदा कंट्रोल रूम को अवगत कराएं। ताकि राहत एवं बचाव कार्य तत्काल किए जा सकें। जिलाधिकारी ने पुनः आम जनता से अपील की है कि वह सुरक्षा की दृष्टि से बारिश में किसी भी प्रकार की यात्रा व आवागमन से बचें। सुरक्षित रहें।


वहीं राज्य आपातलीन परिचालन केंद्र देहरादून द्वारा अगले तीन घंटे में चम्पावत, अल्मोड़ा, नैनीताल व उधमसिंह नगर में भारी से भारी वर्षा की चेतावनी दी गयी है।

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.