दिल्ली से यहाँ पहुँचा छात्र मिला कोरना पॉज़िटिव हड़कम्प

ख़बर शेयर करें

रुद्रपुर एसकेटी डॉट कॉम

दिल्ली में कोरना के मामले बढ़ने के बाद दिल्ली सरकार और स्वास्थ्य मंत्रालय अलर्ट हो गया है लेकिन इसी बीच दिल्ली से लौटे आईआईटी के 1 छात्र के रुद्रपुर पहुंचने पर उसकी जांच की गई तो वह कोरना पॉजिटिव पाया गया।

हालांकि स्वास्थ्य विभाग कोरना की चौथी लहर से निपटने के लिए तैयारी जरूर कर रहा है लेकिन इस बीच दिल्ली से लौटा आईआईटी का यह छात्र कोरना संक्रमित मिला उससे स्वास्थ्य विभाग निश्चित रूप से सकते में आ गया ।

छात्र को फिलहाल पंतनगर के समीप फूल बाग में उसके निवास पर क्वारंटाइन कर दिया गया है। बाहर से आ रहे लोगों की जांच में पुलिस प्रशासन से मदद की मांग की गई है। हालांकि चिकित्सा विभाग यह कह रहा है कि कोरना से लड़ने के लिए अब प्रतिरक्षा प्रणाली मजबूत हो गई है लेकिन फिर भी सावधान रहने की जरूरत है।

वही देहरादून के एक नामी निजी स्कूल में छात्र और एक दूसरे अन्य में स्कूल में शिक्षक के कोरणा संक्रमित होने की खबर आई है जिससे अभिभावकों और स्कूल प्रबंधन की चिंता बढ़ गई है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ मनोज उप्रेती और सर्विलांस अधिकारी डॉ राजीव दीक्षित ने दोनों मामलों की पुष्टि की है।

उन्होंने कहा की एक अन्य स्कूल के शिक्षक भी के कोरना पॉजिटिव पाए जाने के बाद शिक्षा और स्वास्थ्य विभाग को इस मामले से अवगत कराया गया 14 वर्षीय छात्र रविवार को कोरना पॉजिटिव पाया गया था। डालनवाला क्षेत्र के कारमन स्कूल के शिक्षक की कोरना की पुष्टि हुई है।

वहीं प्रदेश में बीते 24 घंटों में 11 नए मामले आए हैं जबकि 5 लोग इसमें से ठीक हो कर घर गए हैं स्वास्थ्य विभाग की जानकारी के मुताबिक 4 जिलों में 11 लोगों के को संक्रमित पाए जाने की सूचना है देहरादून में 8,,चंपावत नैनीताल उधम सिंह नगर 1=1 संक्रमित में मिला है।

Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.