हिंदू महासभा ने महिषासुर की जगह गांधी को दिखाया, शिकायत दर्ज

ख़बर शेयर करें



कोलकाता में एक बेहद हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां हिंदू महासभा ने एक दुर्गा पूजा पंडाल में महिषासुर की जगह महात्मा गांधी को दिखा दिया। हंगामा मचने के बाद वहां फिर से महिषासुर को लगाया गया। इस घटना के बाद शिकायत दर्ज कराई गई है।


दरअसल इन दिनों कोलकाता में दुर्गा पूजा की धूम है। ऐसे में अखिल भारतीय हिंदू महासभा ने एक दुर्गा पूजा पंडाल में पूजा का आयोजन किया है। इसमें मूर्ति के पैरों के पास महिषासुर के स्थान पर गांधी जी की मूर्ति को लगाकर दिखाया गया। इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट बताती है कि इस मामले में हंगामा मचने के बाद गांधी जी की मूर्ति की हटाकर वहां पर महिषासुर की मूर्ति लगाई गई है।


वहीं इस मामले में हिंदू महासभा ने कहा है कि ‘जरूरी नहीं है कि एक व्यक्ति जो गंजा हो और चश्मा पहना हो वह गांधी ही हो।” उन्होंने कहा कि मूर्ती ने एक ढाल भी पकड़ रखी है, क्या गांधी कभी ढाल पकड़ते थे। यह मात्र एक संयोग है कि मां दुर्गा जिसे मार रही हैं, वह गांधी की तरह दिखता है।’


फिलहाल इस मामले के सामने आने के बाद हिंदू महासभा के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है। वहीं सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस ने कहा है कि ये बीजेपी का असली चेहरा है। हालांकि बीजेपी ने भी इस मामले में विरोध दर्ज कराया है।

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.