कल हाई कोर्ट में होगी सुनवाई आज ड्रोन से कर दी गई रेलवे भूमि की मैपिंग

ख़बर शेयर करें

हलद्वानी एसकेटी डॉट कॉम

रेलवे भूमि के के अतिक्रमण के मामले में कल हाई कोर्ट में सुनवाई होनी है इससे पहले रेलवे पुलिस प्रशासन और जिला प्रशासन ने हाई कोर्ट को कार्य की प्रगति दिखाते हुए रेलवे की भूमि की ड्रोन से मैपिंग शुरू कर दी है।

तहसीलदार हरीश बुद्धिस्ट ने बताया कि रेलवे पुलिस हल्द्वानी पुलिस और जिला प्रशासन की ओर से लगातार इस मामले पर अपनी नजर बनाए हुए हैं रेलवे भूमि के निरीक्षण के लिए आज ड्रोन से भूमि की मैपिंग की गई ड्रोन मैंपिंग के दौरान बनभूलपुरा थाने के अलावा अतिरिक्त पुलिस बल रेलवे भूमि के इर्द-गिर्द तैनात रहा।

वही ड्रोन के उड़ने के दौरान लोग कौतूहल पूर्वक उसे देखने लगे। कई लोगों का कहना है कि अब इस मामले में कार्रवाई निश्चित है वही सुप्रीम कोर्ट इस मामले में पिछली बार स्टे हो गया था इसके बाद रेलवे प्राधिकरण द्वारा इज्जत नगर में रेलवे की भूमि पर बैठे लोगों की लगातार कई महीनों तक सुनवाई की थी तथा उनके जमीन पर कब्जे संबंधी कागजों की तहकीकात भी की थी।

6 अप्रैल को होने वाली सुनवाई को लेकर तथा रेलवे के पक्ष में फैसले आने की स्थिति में प्रशासन और रेलवे ने अपनी ओर से तैयारी करने के लिए कमर कसनी शुरू कर दी है। वही रेलवे की भूमि को खाली करने को लेकर हाईकोर्ट सख्त नजर आ रहा है इसी मामले में डीएम ने पिछले दिनों रेलवे से तैयारी के संबंध में जानकारी ली थी ।ड्रोन के रेलवे भूमि के ऊपर होने से कई अन्य अतिक्रमणकारियों में बेचैनी देखी गई

Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.