विभाग बांटने से पहले ही लोनिवि में तबादलों पर खींचतान,चहेतों को छोड़कर अन्यों को दौड़ाने की योजना

ख़बर शेयर करें

देहरादून एसकेटी डॉट कॉम

लोक निर्माण विभाग सरकार के गठन के तुरंत बाद विभाग किसी मंत्री के पास जाने से पहले अधिकारियों ने अपने खास अभियंताओं पर मेहरबानी किए जाने तथा अन्य अभियंताओं को दौड़ाने के लिए तबादलों का खेल शुरू कर दिया है। जानकारी के अनुसार कई बंद पड़े खंडों में अभियंताओं की संख्या बढ़ाने तथा कई वर्षों से यहाँ तैनात तैनात अभियंताओं को यहीं पर ही जमने देने का मौका देने का इंतजाम किया जा रहा है तथा कुछ ही वर्षों से यहां कार्यरत अभियंताओं को जिनकी ऊपर तक पहुंच नहीं है को दौड़ाने का इंतजाम किया जा रहा है।

लोनिव में तबादलों को लेकर खींचतान शुरू हो गई है। चहेते अभियंताओं को चिपकाए रखने के लिए जोड़-तोड़ की जा रही है और बाकी को इधर-उधर दौड़ाने की तैयारी है।


देहरादून निवासी अधिवक्ता विकास नेगी ने तबादलों में मनमानी को लेकर प्रमुख अभियंता (विभागाध्यक्ष) को शिकायती पत्र भेजा है। मनमानी न रुकने की दशा में उन्होंने कोर्ट की शरण में जाने की बात भी कही है।


प्रमुख अभियंता को भेजे गए पत्र के मुताबिक, लोनिवि में सुगम व दुर्गम के मानकों का भी ध्यान नहीं रखा जा रहा। तमाम अभियंता सालों से देहरादून में डटे हैं और जिन अभियंताओं की अफसरों के बीच पैठ नहीं है, उन्हें सालों बाद भी दुर्गम से सुगम में नहीं लाया जा रहा।

पत्र में विशेषकर प्रांतीय खंड नई टिहरी का उदाहरण दिया गया है। कहा गया है कि एडीबी विंग की समाप्ति के बाद कई अभियंताओं को यहां मर्ज कर दिया गया है।
इससे एक खंड में अभियंताओं की संख्या बढ़ गई है। अभियंताओं की संख्या को कम करने के लिए आठ-नौ साल से जमे अभियंताओं को हटाने की कार्रवाई नहीं की जा रही। वहीं, चार-पांच साल से सेवा दे रहे अभियंताओं को स्थानांतरित करने की तैयारी चल रही है।।

Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.