यूथ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष पर रिहान हुसैन ने लगाए ये आरोप,पढ़े

ख़बर शेयर करें

अंकुर सक्सेना, हल्द्वानी।उत्तराखंड कांग्रेस आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियों में जुट चुकी है,लेकिन जहां पर कांग्रेस तैयारियों में लगी पड़ी है वहीं उत्तराखंड कांग्रेस में अभी से फूट नजर आ रही है।नैनीताल जिले के हल्द्वानी शहर के यूथ कांग्रेस में चुनाव से पहले ही बगावत के सुर दिखने शुरू हो चुके हैं ,हम बात कर रहे हैं यूथ कांग्रेस के निर्वाचित विधानसभा महासचिव रिहान हुसैन की। बता दें कि रिहान हुसैन यूथ कांग्रेस में वर्ष 2010 से काम कर रहे हैं । काम करते हुए 11 वर्ष हो चुके हैं,और 2018 विधानसभा अध्यक्ष पद के प्रबल दावेदार भी रहे, लेकिन किसी कारणवश वह विधानसभा अध्यक्ष नहीं बन पाए।

लेकिन उन्हें विधानसभा महासचिव का पद मिला पर अब रिहान हुसैन के द्वारा यूथ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सुमित्तर भुल्लर के ऊपर आरोप लगाया है कि हल्द्वानी की आयरन लेडी इन्दिरा हृदयेश जब जीवित थी, तब यूथ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के द्वारा उन्हें हल्द्वानी महानगर अध्यक्ष पद के लिए प्रबल दावेदार माना जा रहा था। और उन्हें आश्वासन दिया गया था कि भविष्य में उन्हें ही महानगर अध्यक्ष बनाया जाएगा। लेकिन रातो रात यूथ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सुमित्तर भुल्लर के द्वारा जिस प्रकार से हेमंत साहू को महानगर अध्यक्ष बनाने का फैसला लिया गया है ,इसको लेकर रिहान हुसैन ने कहा है कि मेरे साथ अन्याय हुआ है।

और प्रदेश अध्यक्ष के द्वारा जिस प्रकार से मनमानी की गई है इससे यूथ कांग्रेस के कई कार्यकर्ताओं में काफी रोष है और साथ ही रिहान हुसैन ने यह भी कहा कि यूथ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के द्वारा किसी को भी बिना बताए हेमंत साहू को महानगर अध्यक्ष बनाने का फैसला लिया गया है जोकि सरासर गलत है और यूथ कांग्रेस के कई कार्यकर्ताओं पदाधिकारियों को प्रदेश अध्यक्ष के द्वारा इस प्रकार का बर्तावा पसंद नहीं आया है

और वे लोग अपना इस्तीफा देने के लिए भी तैयार है और यूथ कांग्रेस के रिहान हुसैन ने बताया है कि यदि उनके साथ इंसाफ नहीं होता है तो उनके साथ यूथ कांग्रेस के कई पदाधिकारी गण है जोकि इस्तीफा देने के लिए तैयार है अब ऐसे में देखने वाली बात है कि यूथ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के द्वारा क्या अपना फैसला वापस लिया जाएगा? क्या रिहान हुसैन को महानगर अध्यक्ष बनाया जाएगा,ये सभी सवालों के जवाब भविष्य के गर्भ में है पर यूथ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के द्वारा रिहान हुसैन को लेकर किया फैसला लिया जाएगा।ये देखने वाली बात है। क्योंकि चुनाव बिल्कुल सिर पर है और चुनाव से पहले जिस प्रकार से यूथ कांग्रेस में इतनी बड़ी दरार पड़ी है क्या यूथ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष इस दरार को भर पाएंगे।

Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.