एमआईईटी मे छात्रों को ड्रोन की गतिविधियों से कराया गया रूबरू

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी एसकेटी डॉट कॉम

एम0आई0ई0टी0 कुमाऊं हल्द्वानी में ड्रोन टेक्नोलॉजी पर कार्यशाला का आयोजन

ड्रोन की महत्ता का बच्चों को जान देने के लिए एमआईआईटी के छात्रों के लिए कार्यशाला का आयोजन कर उन्हें इस बारे में विशेषज्ञों से बातचीत करने का मौका मिला विशेषज्ञों ने छात्रों को आधुनिक युग में ड्रोन के उपयोग के बारे में संपूर्ण जानकारी दी

टेक्नो हब लेबोरेट्रीज देहरादून व उत्तराखंड विज्ञान एवं अनुसंधान केंद्र के माध्यम से आज बी0बी0ए0, बी0सी0ए0, बी0कॉम0, के छात्र छात्राओं के लिए आज एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया।


टेक्नो हब लेबोरेटरीज प्राइवेट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री सिद्धार्थ माधव व प्रोधोगिकविद सैयद मासिर अजीम हुसैन और सौमेन महंती, सीनियर ऑपरेशंस मैनेजर ने सभी छात्रों को बताया कि ड्रोन टेक्नोलॉजी किस प्रकार कार्य करती है।

टेक्नो हब लेबोरेटरीज देहरादून में एक निजी संगठन है जो आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, पीसीबी डिजाइनिंग और ड्रोन टेक्नोलॉजी पर काम कर रहा है।

इस कार्यशाला का उद्देश्य मूल रूप से ड्रोन प्रौद्योगिकी के अनुप्रयोगों पर विशेष रूप से कृषि, वितरण और सैन्य उद्देश्यों जैसे क्षेत्रों में जागरूकता और जागरूकता पैदा करना था

कॉलेज के प्रबंध निदेशक महोदय डॉ0 बी0 एस0 बिष्ट ने छात्रों को बताया की प्रोधोगिकी किस प्रकार कार्य करती है और आज के वर्तमान समय में हम टेक्नोलॉजी के साथ चलने की आवश्यकता है ।

कॉलेज के कार्यकारी निदेशक डॉ0 तरुण सक्सेना जी ने छात्र छात्राओं को नए नए इनोवेशन करने के लिए प्रेरित किया ।
इनोवेशन सेल के हेड कमल रावत जी ने छात्रों को आगे बढ़कर अपने नए विचारों को साथ मिलकर आगे बढ़ाने के लिए प्रेरित किया ।

छात्रों ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस , पी0सी0बी0 डिजाइनिंग और ड्रोन टेक्नोलॉजी के विषय में जानने के लिए उत्सुकता दिखाई ।

कार्यशाला में असिस्टेंट प्रोफ० डॉ0 रीतू तेवतिया,प्रियंका सुयाल, प्रियंका जोशी , आंचल नेगी, मयूर बगड़वाल , सोनल उपाध्याय, ललिता टाकुली , नीलम देव, पूजा जोशी, वात्सल्य शर्मा, कमलेश मिस्त्री, विनोद बुधलकोटी, दीपिका श्रीवास्तव, आदि उपिस्थित रहे।

Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.