एसएसपी ने की क्षेत्र अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक, दिए निर्देश

Ad
ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी एसएसपी नैनीताल के द्वारा जिले के सभी क्षेत्र अधिकारियों के साथ पुलिस बहुउद्देशीय भवन हल्द्वानी के सभागार में उनके द्वारा किए गए कार्यों की समीक्षा करते हुए निम्न बिंदुओं पर विचार विमर्श किया और आवश्यक दिशा निर्देश दिए के

1- सर्वप्रथम वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नैनीताल द्वारा जनपद के समस्त क्षेत्राधिकारियों के द्धारा की जा रही विवेचनाओं की समीक्षा की गयी व समस्त क्षेत्राधिकारियों को निदेर्शित किया गया कि लम्बित विवेचना को अतिशीघ्र निस्तारण करना सुनिश्चित करेगें।

2- क्षेत्राधिकारी को निर्देशित किया गया कि समय-समय पर अपने क्षेत्र का आकस्मिक निरीक्षण करना सुनिश्चित करें।

3- क्षेत्राधिकारी द्धारा मोटर वाहन अधिनियम एंव पुलिस अधिनियम में स्वंय किये गये चालानों की समीक्षा करते हुये सभी क्षेत्राधिकारियों को निर्देशित किया गया कि वह यातायात के नियमों का उल्लघंन करने वालो के विरूद्व आवश्यक कार्यवाही करना सुनिश्चित करेंगे।


4- वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नैनीताल द्वारा सर्किल वार सड़क दुर्घटनाओं समीक्षा करते हुये निर्देशित किया गया कि सभी क्षेत्राधिकारी सड़क दुघर्टनाओं पर अकुंश लगाये जाने हेतु स्वंय भी ओवर स्पीट, ओवर लोड व यातायात के नियमों का उल्लघंन करने वालों के विरूद्व दण्डात्मक कार्यावाही करना सुनिश्चित करेगे।

5- वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नैनीताल महोदया द्वारा क्षेत्राधिकारी द्वारा सर्किल में एचएस का सत्यापन व थाने में हाजिरी के सम्बन्ध में की गयी कार्यवाही की समीक्षा की गयी।

6- थानों में नाबालिक गुमशुदाओं की समीक्षा करते हुये क्षेत्राधिकारियों को निर्देशित किया गया वह थानों में नाबलिक गुमशुदाओं की तलाश करने हेतु थानों से पुलिस टीम गठित कर ना बालों की तलाश करने हेतु क्षेत्र मे रवाना करना सुनिश्चित करें।


7- सर्किल में एनबीडब्लू/बीडब्लू/सम्मन /कुर्की वारण्ट की तामील शतप्रतिशत करने के दिशा निर्देश दिये गये।

8- वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नैनीताल द्वारा (सर्किल वार) जनपद के समस्त थानों के ऑन लाईन व ऑफ लाईन जीडी0 की कार्य प्रणाली की समीक्षा कि गयी।

9- वरिष्ठ पुलिस नैनीताल द्वारा मुख्यालय से आये विभिन्न अभियानों में थानावार एंव क्षेत्राधिकारी द्धारा अभियानों के तहत की गयी कार्यवाही की समीक्षा करते हुए समस्त राजपत्रित अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि मुख्यालय से आये समस्त अभियानों की थाना स्तर कार्यवाही की समीक्षा करने के दिशा निर्देश दिए गए।


10- थानों में लम्बित मालों के निस्तारण के सम्बन्ध में क्षेत्राधिकारियों द्वारा की गयी कार्यवाही की समीक्षा गयी।

11- ड्रग्स के विरुद्ध थानावार की गयी कार्यवाही की समीक्षा करते हुये समस्त क्षेत्राधिकारी को निर्देशित किया गया कि वह नशे के विरूद्व की जा रही कार्यवाही के दौरान जनता को जागरूक करने एवं नशे के प्रति जागरूक करने हेतु समय-समय पर जनसंवाद कार्यक्रम आयोजित के जाने के दिशा निर्देश दिए गए।

उक्त समीक्षा में डॉ0 जगदीश चन्द्र एस0पी0 सिटी हल्द्वानी, शान्तुन पाराशर क्षेत्राधिकारी हल्द्वानी, प्रमोद शाह क्षेत्राधिकारी लालकुआं, बलजीत सिंह भाकुनी क्षेत्राधिकारी रामनगर, भूपेन्द्र सिह धौनी क्षेत्राधिकारी भवाली, संदीप नेगी क्षेत्राधिकारी नैनीताल मौजूद रहे।

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *