बारिश ने मचाया कहर, हल्द्वानी-भवाली-अल्मोड़ा हाइवे पर क्वारब के पास भूस्खलन, यातायात ठप

ख़बर शेयर करें


उत्तराखंड में मानसून की बारिश ने कहर बरपाया हुआ है। हल्द्वानी-भवाली-अल्मोड़ा हाइवे पर क्वारब के पास भूस्खलन आने से यातायात पूरी तरह से ठप हो गया है। खतरे को देखते हुए प्रशासन ने हाईवे पर यातायात बंद कर दिया है। देर रात से लगातार हो रही बारिश से खतरा बढ़ रहा है।

Ad
Ad

पिछले 24 घंटे से नैनीताल जिलों में हो रही मूसलाधार बारिश की वजह से लगातार पर्वतीय क्षेत्रों में भूस्खलन और मैदानी इलाकों में जल भराव और नदियों में जलस्तर बढ़ता जा रहा है। हल्द्वानी और उसके आसपास के इलाके में भी भारी बारिश से कई इलाके जलमग्न हो गए हैं तो कई मोहल्लों में पानी भर गया है।

रिस्पांस टीमों को अलर्ट मोड पर रहने के दिए निर्देश
पुलिस और प्रशासन लगातार रिस्पांस टीमों को अलर्ट मोड पर रखे हुए हैं। डीआईजी कुमाऊं डॉ योगेंद्र रावत का कहना है कि कुमाऊं मंडल के सभी जिलों में SDRFऔर पुलिस को उपकरणों के साथ अलर्ट मोड पर रखा गया है। जहां से भी मदद के लिए बुलाया जा रहा है वहां तत्काल SDRF की टीम पहुंच रही है।

भारी बारिश के चलते जिले में 33 सड़कें बंद
नैनीताल में भारी बारिश ने कहर मचाया हुआ है। बता दें भूस्खलन की वजह से पांच राज्य मार्ग समेत दो जिला मार्ग और 33 सड़कें बंद हैं। जिले में पिछले 24 घंटे में 134 एमएम बारिश रिकॉर्ड की गई है। वहीं हल्द्वानी में 118 एमएम बारिश रिकॉर्ड की गई है तो कोशियाकुटोली में 114 एमएम, धारी में 105 एमएम बारिश रिकॉर्ड की गई है। वहीं गौला, कोसी और नन्धौर नदी भी उफान पर चल रही है।