पंडित नारायण दत्त तिवारी की जयंती एवं पुण्य तिथि पर बुलंद होगी यह मांग देखें वीडियो

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी एसकेटी डॉटकॉम

प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री रहे स्वर्गीय नारायण दत्त तिवारी की जयंती एवं पुण्यतिथि संयोग से एक ही दिन आती है यह तिथि है 18 अक्टूबर ।

जिस दिन जन सरोकारों से जुड़े हुए लोग उन्हें श्रद्धांजलि देने के अलावा सुशीला तिवारी अस्पताल को एम्स के रूप में विकसित करने की मांग करेंगे। इसके अलावा प्रदेश भर में कोणों के बाद सामने आई स्वास्थ्य सेवाओं के लचर बंद को दूर करने की भी मांग उठाई जाएगी कांग्रेस नेता हुकुम सिंह कुंवर, मोहन पाठक तथा कैलाश पांडे ने संयुक्त रूप से विचार विमर्श कर इस मांग को प्रखर तरीके से उठाने का निर्णय लिया उनके इस विचार को विभिन्न क्षेत्रों में प्रचारित एवं प्रसारित किया जा रहा है ।

हुकुम सिंह कुंवर और मोहन पाठक ने बताया कि राज की मेडिकल कॉलेज के गेट पर एक विशेष श्रद्धांजलि सभा का आयोजन कर जहां उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की जाएगी वहीं प्रदेश सरकार से सुशीला तिवारी अस्पताल को एम्स की तर्ज पर विकसित करने का अनुरोध भी किया जाएगा। उन्होंने कहा कि नारायण दत्त तिवारी नहीं सुशीला तिवारी अस्पताल का तथा मेडिकल कॉलेज का निर्माण कराया था जिससे कुमाऊं के पर्वतीय क्षेत्रों के अलावा तराई भाभर एवं यूपी से जुड़े हुए स्थानों के लोगों को सस्ते दरों पर चिकित्सा सेवा उपलब्ध हो रही है पुरुष अगर यह अस्पताल एम्स एम्स का रूप ले लेगा तो निश्चित रूप से कुमाऊं के अलावा तराई भाबर और इससे लगे यूपी के लोगों को काफी बड़ी मदद मिलेगी ।

इन नेताओं ने कहा कि नारायण दत्त तिवारी जी की सोच विकास की रही थी जिसकी वजह से सिडकुल की स्थापना हुई और प्रदेश के हजारों युवाओं को रोजगार मिल रहा है इसके अलावा स्वास्थ्य और अस्पतालों की व्यवस्थाओं को मजबूत करने का जो उनका सपना था उसी विचार को लेकर वह एम्स की मांग कर रहे हैं। इस दिन कुमाऊं पर्वतीय क्षेत्रों के अलावा हल्द्वानी एवं इसके आसपास के क्षेत्रों से सैकड़ों की संख्या में लोग आकर पंडित नारायण दत्त तिवारी की जयंती पुण्यत श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे श्रद्धांजथि अर्पित करेंगे एक साथ

Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *