लाखों रुपए की ठगी करने वाला नाईजीरियन दिल्ली से अरेस्ट, डॉक्टर बनकर ऐसे देता था वारदात को अंजाम

ख़बर शेयर करें



देश में लाखों की ठगी करने वाले नाईजीरियन मास्टरमाईंड को एसटीएफ की टीम ने दिल्ली से अरेस्ट कर लिया है। आरोपी ने देहरादून निवासी एक महिला से सोशल मीडिया के माध्यम से संपर्क कर खुद को USA में Gynaecologist डॉक्टर बताकर धोखाधड़ी से लूट को अंजाम दिया था। आरोपी के पास से पुलिस ने 4 मोबाईल फोन,1 लैपटॉप और दो पासपोर्ट बरामद किए हैं।

Ad
Ad

मामले को लकर देहरादून निवासी एक महिला ने पुलिस को तहरीर दी थी। पीड़िता ने बताया था कि एक अज्ञात साइबर ठग ने सोशल मीडिया के माध्यम से संपर्क कर खुद कि पहचान डॉ विलियम रयकर बताया थी। आरोपी ने बताया की वो USA में Gynaecologist डॉक्टर है। आरोपी ने पीड़िता को विदेश से 25 हजार US Dollar, गिफ्ट आईटम, ब्रेसलेट ज्वैलरी और मोबाईल फोन, वॉच पर्स और कई अन्य कीमती सामान पार्सल से भेजने का प्रलोभन दिया।

आरोपी नाईजीरियन को किया दिल्ली से अरेस्ट
आरोपी ने पीड़िता को कस्टम डिमार्टमेन्ट दिल्ली से पार्सल आने का लालच देकर, बैक खाते में US Dollar को इण्डियन करेन्सी में प्राप्त व कनवर्ट करने के नाम पर 13 लाख 61 हजार 700 रुपए धोखाधडी से अलग-अलग बैंक खातो में ट्रांसफर करवाए। पुलिस ने पीड़िता की शिकायत के आधार पर मामले की जांच शुरू की। पुलिस ने आरोपित को मोहन गार्डन दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया है।

आरोपी Gynaecologist डॉक्टर बनकर करता था ठगी
आरोपी ने पूछताछ में बताया कि उसके द्वारा Gynaecologist डॉक्टर बनकर भोले भाले लोगों से सोशल प्लैटफॉर्म के माध्यम से दोस्ती कर उन्हें विश्वास में लेकर उनके लिए विदेशी मुद्रा तथा विदेश से गिफ्ट भेजने के नाम पर धोखाधड़ी की जाती है। जिसके लिये उनके द्वारा स्वयं को विदेशी नागरिक बनकर विदेश से धनराशि व विदेशी गिफ्ट भेजने का झांसा देकर अलग-अलग एकाउन्ट में धनराशि जमा कराकर ठगी की गई है