अब कैसी है PM मोदी की मां की तबीयत? लोकसभा सांसद बोले- ICU में नहीं हैं हीराबा, अस्पताल ने दिया ये बड़ा अपडेट

ख़बर शेयर करें

अब कैसी है PM मोदी की मां की तबीयत? लोकसभा सांसद बोले- ICU में नहीं हैं हीराबा, अस्पताल ने दिया ये बड़ा अपडेट

PM Narendra Modi’s mother health update: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन (99) की बुधवार को तबीयत खराब हो गई थी, जिसके बाद उन्हें अहमदाबाद में एक सुपर स्पेशियेलिटी अस्पताल (यूएन मेहता इंस्टीट्यूट ऑफ कार्डियोलॉजी एंड रिसर्च सेंटर) में भर्ती कराया गया. इसके बाद पीएम मोदी दोपहर अहमदाबाद पहुंचे और अस्पताल जाकर उनसे मुलाकात की. मोदी के साथ गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल और अस्पताल के डॉयरेक्टर डॉ आर के पटेल भी थे. अस्पताल ने कहा कि पीएम मोदी की मां की हालत स्थिर है और वो ठीक हो रही हैं.

अस्पताल ने अपने बयान में कहा, ‘प्रधानमंत्री मोदी की मां अहमदाबाद के यू एन मेहता इंस्टीट्यूट ऑफ कार्डियोलॉजी एंड रिसर्च सेंटर में भर्ती हैं और उनकी हालत स्थिर है.’ जानकारी के मुताबिक अस्पताल पहुंचे पीएम मोदी अपनी मां का हाथ पकड़कर उनके पास बैठे रहे और उनकी हालत में सुधार देखने के बाद वहां से रवाना हुए. 

किसके साथ रहती हैं पीएम मोदी की मां?

हीराबा गांधीनगर में अपने सबसे छोटे बेटे पंकज के साथ रहती हैं. पंकज गुजरात सरकार के एक सेवानिवृत्त अधिकारी हैं. पीएम मोदी की मां का हाल जानने के लिए अस्पताल जाने वाले नेताओं की लाइन लग गई थी. राज्य के कई मंत्री, सांसद और शीर्ष नेता वहां पहुंचे, जिनमें स्वास्थ्य मंत्री ऋषिकेश पटेल, महिला एवं बाल विकास मंत्री भानुबेन बाबरिया और सांसद परबतभाई पटेल और जुगलजी ठाकोर शामिल हैं.

अस्पताल से बाहर निकलकर राज्यसभा सांसद ठाकोर ने कहा, ‘हीराबा की हालत स्थिर है. एक या दो दिन में उन्हें छुट्टी मिलने की संभावना है.’ उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी अपनी मां के साथ बैठे और निराश दिखे, लेकिन साथ ही कहा, हीराबा की हालत ठीक है. चिंता करने की कोई बात नहीं है.

‘हीराबा आईसीयू में नहीं हैं’

बनासकांठा से लोकसभा सांसद परबतभाई पटेल ने भी कहा, ‘हीराबा आईसीयू में नहीं हैं और लगातार डॉक्टरों की निगरानी में हैं. एक या दो दिन में उन्हें छुट्टी मिलने की संभावना है.’

इस दौरान अन्य दलों के नेताओं ने हीराबा के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ‘एक मां और बेटे के बीच का प्यार शाश्वत और अनमोल है. मोदी जी, इस कठिन समय में मेरा प्यार और समर्थन आपके साथ है. मुझे उम्मीद है कि आपकी मां जल्द ही ठीक हो जाएंगी.’ कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी ट्वीट कर हीराबा के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की.

अहमदाबाद में विश्व उमिया फाउंडेशन के सदस्य कड़वा पाटीदार ने उमिया मंदिर में एक विशेष संध्या आरती का आयोजन किया और हीराबा के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना की.

Ad Ad Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.