अब यहाँ इस पर्यटक नगरी में किसान पर गुलदार का हमला, गंभीर

ख़बर शेयर करें

भीमताल/ नौकुचियाताल एसकेटी डॉट कॉम

गुलदार और बाघ का आतंक लगातार नैनीताल जिले में जारी है रामनगर में एक युवक को निवाला बनाने के बाद अब जिले की ही भीमताल विधानसभा अंतर्गत नौकुचिया ताल के चनौती गांव में किसान कांति बल्लभ पर हमला कर दिया जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया.

रविवार शाम दुनिया क्रिस्टमस मनाने में जुटी थी। इसी बीच नैनीताल के पर्यटन क्षेत्र नौकुचियाताल में खेत में खड़े 45 वर्षीय किसान कांति बल्लभ पलडिया पर गुलदार ने हमला कर घायल कर दिया।

गुलदार के हमले से कांति गंभीर रूप से घायल हो गया। कांति की चीख सुनकर मौके पर पहुंचे परिजन उसे इलाज के लिए चिकित्सालय ले गए।जानकारी के अनुसार नौकुचियाताल क्षेत्र के अंतर्गत चनोती गांव में रहने वाले कांति बल्लभ पलडिया रोजमर्रा की तरह अपने खेत में लगी मटर की फसल की रखवाली कर रहा था।

शाम लगभग 5 बजे, अचानक वहां पर घात लगाए बैठा एक गुलदार आ धमका और उसपर हमला कर दिया। गुलदार के हमले में कांति बुरी तरह से घायल हो गया। कांति के हाथ, कान, माथे और सिर पर जगह जगह जख्म हो गए जिन्हें टांके लगाकर बमुश्किल बन्द किया गया। परिजन उन्हें आनन फानन में प्राथमिक उपचार के लिए भीमताल चिकित्सालय ले गए।

कांति को इलाज के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया। इधर ग्रामीण, वन विभाग से गुलदार को पकड़ने और क्षेत्र में गश्त लगाने की मांग कर रहे हैं।

Ad Ad Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.