नीतीश का भाजपा के साथ हनीमून टूटा अब तेजश्वी के साथ होंगी सरकार

ख़बर शेयर करें

पटना एसकेटी

बिहार में जेडीयू-बीजेपी गठबंधन टूट गया है। सीएम नीतीश आवास के घर पर जेडीयू के विधायक दलों की बैठक में फैसला लिया गया है कि अब बीजेपी के साथ गठबंधन जारी नहीं रहेगा। 4 बजे नीतीश राज्यपाल से मिलेंगे।बिहार में आखिरकार बीजेपी-जेडीयू गठबंधन टूट गया है।

जानकारी के मुताबिक सीएम नीतीश कुमार के आवास पर जेडीयू विधायक दलों की बैठक में बीजेपी से अलग होने का फैसला ले लिया गया है। विधायक दल की बैठक में फैसला लिया गया है कि जेडीयू अब बीजेपी के साथ नहीं रह सकती। हालांकि पार्टी की तरफ से गठबंधन खत्म करने को लेकर औपचारिक ऐलान अभी बाकी है।

खबर है कि आज शाम चार बजे नीतीश कुमार तेजस्वी यादव के साथ राज्यपाल से मिलने जा रहे हैं। राज्यपाल से मिलकर नीतीश पुरानी सरकार का इस्तीफा और नई सरकार बनाने का दावा पेश कर सकते हैं खबर है कि नीतीश कुमार तेजस्वी यादव की पार्टी आरजेडी के साथ मिलकर सरकार बनाने जा रहे हैं।

एक तरफ जहां जेडीयू खेमे में हलचल है वहीं दूसरी तरफ राबड़ी आवास पर विधायक दलों की बैठक चल रही है। आरजेडी की तरफ से भी अभी तक नीतीश कुमार की की पार्टी जेडीयू को समर्थन का औपचारिक ऐलान नहीं किया गया है। लेकिन लालू यादव की बेटियां ट्वीट कर इस बात की तस्दीक कर रही हैं कि बिहार में एक बार फिर आरजेडी और जेडीयू गठबंधन की सरकार बनने जा रही है।

नीतीश कुमार और तेजस्वी के बीच गुप्त गुप्त

लालू यादव की बेटी रोहिणी के बाद अब उनकी चंदा यादव ने भी ट्वीट में लिखा है तेजस्वी भव: बिहार। इससे पहले रोहिणी सिंह ने ट्वीट कर लिखा था- राजतिलक की करो तैयारी, आ रहे हैं लालटेन धारी

बिहार विधानसभा में फिलहाल बीजेपी के पास 77 सीटें हैं. जद (यू) के पास 45, कांग्रेस के 19, सीपीआईएमएल (एल) के नेतृत्व वाले वाम दलों के पास 16 और राजद के पास 79 सीटे हैं।

Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.