नाईट कर्फ्यू कही राष्ट्रपति शासन लगाने की आहट तो नही !

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी एसकेटी डॉट कॉम

उत्तर प्रदेश के बाद उत्तराखंड में भी नाईट कर्फ्यू लगा दिया है। इसे प्रदेश मे चुनावी कदमो को रोकने की आहट भी मन जा रहा है। यूपी एवम उत्तराखंड में राष्ट्रपति शासन लगाए जाने की आशंका भी बढ़ रही है।जानकारों का यह कहना है कि सरकार उत्तराखंड चुनाव लटकाना चाहती है जिसके पीछे सरकार की वर्तमान पर फॉर्मूले एंटी इनकंबेंसी फैक्टर को माना जा रहा है।

इसके अलावा सरकार पूर्व के मुख्य मंत्रियों के कार्यकाल की एन्टी इनकंबेंसी फैक्टर को भी धोना चाहती है। वह जनता के नजदीक दिखना चाहती है। वही विपक्ष भी सरकार के इरादों को भांप कर कर्फ्यू लगाने का समर्थन तो कर रही है लेकिन चुनाव समय पर चाहती है।

हरोश रावत के साथ ही गणेश गोदियाल ने भी समय के साथ चुनाव कराने की मांग है। सरकार हरीश रावत के बयान को समझकर कर आगे कदम बढ़ाएगी। वैसे चुनाव आयोग की टीम यहां पहुंच कर तैयारियों का जायजा ले चुकी है सरकारी अफसर भी चुनाव अनमोल में आते नजर आ रहे हैं प्रदेश में नाश्ता संलग्न है य नहीं या तो समय बताएगा। लेकिन सरकार इस बात को मान चुकी है कि अगर इस समय चुनाव हुए तो उसका प्रदर्शन 20 के बजाय19 ही रहेगा इसी लिए केंद्र सरकार भी इस मामले में कर्फ्यू जैसे त्वरित निर्णय कर रही है।

Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *