Nanital news -समस्याओं को लेकर जनता का कुमाऊँ कमिश्नर अटूट विश्वास, छुट्टी एवं भारी बारिश के बाबजूद फरियादियों की लगी भीड़

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी एसकेटी डॉट कॉम

कुमाऊँ के कई जिलों में लगातार बारिश हो रही है इसके बावजूद हल्द्वानी स्थित कुमाऊं कमिश्नर के कैंप कार्यालय में फरियादियों की बड़ी भीड़ लगी हुई है. जिससे यह बात साबित हो रहा है कि कमिश्नर के दरबार में आने वाले फरियादियों की समस्याओं का लगातार निराकरण हो रहा है.

गदरपुर बाजपुर रुद्रपुर समेत कई स्थानों से उनके पास आज बड़ी संख्या में लोग आए. दीपक रावत ने उनकी बात को ध्यान से सुना और संबंधित अधिकारियों से इस संबंध में अबिलम्ब कार्यवाही को कहा.

सरकारी छुट्टी होने के बावजूद हल्द्वानी के अपने कैंप ऑफिस में कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने आज जनता दरबार लगाया, जनता दरबार में लगभग 100 से अधिक फरियादी पहुँचे, जनता दरबार में फरियादियों द्वारा घरेलू हिंसा, पारिवारिक भूमि विवाद, टी.सी.(ट्रांसफर सर्टिफिकेट), भूमि विवाद, मुआवजा, सड़क, पानी आदि की समस्यायें सुनी।शहर के क्वीन्स सीनियर सेकेंडरी प्राइवेट स्कूल के द्वारा टीसी व मार्कशीट की मनमानी के सम्बंध में विद्यालय से 10 वी पास कर चुके प्रियांशु बिष्ट व लक्की नेगी के अभिभावकों ने बताया कि उनके द्वारा अपने बच्चों की कक्षा 10 वी की पूरी फीस विद्यालय में जमा कर दी गई है,

दीपक रावत ने बताया कि लैनफोर्ड के मामलों में किस तरह से सावधानियां बरतनी चाहिए

किन्तु उनके द्वारा जब विद्यालय से टीसी व मार्कशीट मांगी गई तो विद्यालय ने 11 वी कक्षा की माह अप्रैल से जुलाई तक की भी फीस की मांग की। अभिभावक ने बताया कि उनके द्वारा अपने बच्चों का 11 वी कक्षा में इस वर्ष अन्यत्र विद्यालय में दाखिला करा दिया गया है, जिसकी सूचना भी विद्यालय को समय से दे दी गई थी। इस सम्बन्ध में मण्डलायुक्त ने विद्यालय को हरहाल में यथा शीघ्र अभिभावकों को टीसी व मार्कशीट देने के निर्देश दिए।
 
तहसील लालकुआं से जनता दरबार में आयी 78 वर्षीय बुजुर्ग फरियादी महिला देवकी देवी ने बताया कि उन्होंने जग्गीबंगर निवासी कमलेश चंदोला नामक व्यक्ति को 5400 वर्गफीट भूमि विक्रय की थी, किन्तु सम्बंधित व्यक्ति द्वारा विक्रय से अधिक लगभग 04 बीघा भूमिधारी की भूमि पर जमीन रेता, बजरी रखी हुई है। फरियादी ने बताया कि उन्होंने कई बार संबंधित व्यक्ति को रेत, बजरी हटाने की बात भी कही किन्तु उन्होंने अभी तक नहीं हटाया है। बुजुर्ग महिला ने मण्डलायुक्त से उक्त जमीन पर रेत बजरी का कब्जा हटाने की गुहार लगाई।

Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.