#Nainital नैनीझील में नाव पर कर रहे थे डांस, पुलिस ने कर दिया ये काम

ख़बर शेयर करें

नैनीताल की नैनीझील में बोटिंग करने के लिए पर्यटक दूर-दूर से आते हैं। लेकिन सोमवार को कुछ पर्यटक नाव में बोटिंग करने की बजाए स्पीकर में गाने लगाकर डांस कर रहे थे। पुलिस को जैसे ही इस बारे में जानकारी मिली तो पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पर्यटकों का चालान कर दिया।

Ad

.
नैनीझील में नाव पर कर रहे थे डांस
सोमवार को नैनीझील में बोटिंग करने के बजाय कुछ पर्यटक पैडल बोट में स्पीकर पर गाने लगाकर डांस कर रहे थे। इस बात की तल्लीताल पुलिस को शिकायत निली। जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने देखा कि चारों युवक बोट में खड़े होकर डांस कर रहे थे। कई बार मना करने पर भी जब वो नहीं माने तो पुलिस दूसरी नाव से उनके पास पहुंची और उनकी बोट को किनारे लेकर आई।

चारों पर्यटकों का पुलिस ने किया चालान
मिली जानकारी के मुताबिक नाव में डांस कर रहे चारों युवक राजस्थान के जोधपुर के रहने वाले हैं। पुलिस ने नाव में जोर से गाने बजाकर डांस करने पर चारों पर्यटकों का पुलिस एक्ट में चालान कर दिया। जिसके बाद पुलिस ने उन्हें हिदायत देकर छोड़ दिया।

नियमों की अनदेखी होने पर हरकत में आया जिला प्रशासन

.
ऐसा नहीं है कि जब पहली बार नैनीझील में नियमों की अनदेखी कर नौकायन हो रहा हो। पहले भी कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं। जिसे लेकर अब जिला प्रशासन हरकत में आया है। सोमवार को एसडीएम प्रमोद कुमार ने झील का निरीक्षण किया और नौका चालकों को सख्त हिदायत दी। एसडीएम ने कहा कि नियमों के विरुद्ध नौकायन होने की शिकायते मिलने पर संबंधित नौका चालकों के लाइसेंस निरस्त कर दिए जाएंगे।