गन्ने के किसानों के लिए मंत्री सौरभ बहुगुणा ने कही यह बड़ी बात इतने दिनों में कर देंगे बकाया भुगतान(देखें वीडियो)

ख़बर शेयर करें

हलद्वानी एसकेटी डॉट कॉम

उत्तराखंड के पशुपालन गन्ना विकास प्रोटोकॉल मंत्री सौरव बहुगुणा ने गन्ना किसानों के बकाया 400 करोड़ रुपए के भुगतान के लिए अधिकारियों को निर्देश दिया है कि आगामी 45 दिनों में सभी किसानों का बकाया भुगतान कर दिया जाए। इसके अलावा उन्होंने कहा कि सिडकुल में फैक्ट्रियों के लगातार पलायन करने से बेरोजगारी बढ़ रही है उसे दूर करने के लिए योजना बनाने की आवश्यकता है ।

हल्द्वानी में अपने पहले आगमन पर पार्टी कार्यालय में पत्रकारों से बात करते हुए युवा कैबिनेट मंत्री सौरव बहुगुणा ने कहा कि वह केंद्रीय नेतृत्व के अलावा प्रदेश के नेतृत्व का आभार व्यक्त करते है।43 साल के युवा को उन्होंने मंत्रिमंडल में स्थान दिया है। ।

पत्रकारों के एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि उनकी विधानसभा क्षेत्र के अलावा तराई क्षेत्र में किसान काफी बड़ी मात्रा में गन्ने का उत्पादन करते हैं लेकिन इसके बावजूद उनका शेष भुगतान नहीं हुआ है इसके लिए उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि अब तक के कुल 1000 करोड़ के देनदारी में से 600 करोड़ के लगभग सरकार ने भुगतान कर दिया है।

और 350 से 400 करोड़ रुपए का जो बकाया भुगतान है उसे अगले 45 दिन में कर दिया जाए उन्होंने कहा कि हमने उत्तर प्रदेश सरकार से ₹50 अधिक गन्ने का मूल्य किसानों को दिया है।।

इसके अलावा उन्होंने सच की तोप की ओर से पूछे गए सवाल के जवाब में कहा कि लगातार फैक्ट्रियां सिडकुल स जा रही हैं इसके पीछे मुख्य कारण यह रहा है शुरू में जब यहां स्थापित हुई थी तब स्वर्गीय तिवारी जी की सरकार के समय उन्हें इनकम टैक्स और कमर्शियल टैक्स में छोड़ दी थी जैसे-जैसे यह छूट का समय कम होता गया फैक्ट्री में यहां से पलायन करना शुरू कर दिया इसके अलावा रेलवे कनेक्टिविटी नहीं होने की वजह से यहां के व्यवसायियों को लाल कुआं तक अपने सामान को पहुंचाने के लिए अतिरिक्त शुल्क देना पड़ता है इसके लिए हमने सरकार से सितारगंज से से शक्ति फार्म खटीमा नानकमत्ता होते हुए 1 लाइन लालकुआँ तक जोड़ने का आग्रह रेल मंत्री पीयूष गोयल से की थी लेकिन कोरना की वजह से यह काम नहीं हो पाया है इस रेलवे लाइन के लिए 450 करोड़ रुपए की लागत प्रदेश सरकार को देनी है शेष लागत इन सरकार को भुगतान करनी है लेकिन कोरना की वजह से वित्त की व्यवस्था नहीं हो पाई है इसके बाद अब हम दोबारा केंद्र की सरकार से आग्रह करेंगे ।

यहां कुमाऊं संभाग कार्यालय में उनका भव्य स्वागत हुआ इस मौके पर महिला मोर्चा ने पुष्प वर्षा कर उनका स्वागत किया पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए सौरव बहुगुणा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ताओं को लेकर आगे बढ़ रही है एक 43 साल के युवा को प्रदेश मैं मंत्री बनाना यह सिद्ध करता है कि किसी को भी पार्टी कभी भी कोई भी जिम्मेदारी दे सकती है। स्वा

इस दौरान जिलाध्यक्ष प्रदीप बिष्ट मेयर डॉक्टर जोगिंदर पाल सिंह रौतेला प्रदेश प्रवक्ता प्रकाश रावत अनिल डब्बू प्रदेश महामंत्री सुरेश भट मदन सिंह फर्त्याल कमलनयन जोशी कमल किशन पांडे प्रताप रैकवाल प्रकाश हरबोला उधम सिंह नगर प्रभारी राजेंद्र सिंह बिष्ट दीपक मेहरा विजय मंडल आशा शुक्ला प्रतिभा पांडे अलका जीना समेत कई पार्टी कार्यकर्ता मौजूद रहे

Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.