मदन कौशिक ने लगातार इतनी बार चुनाव जीतने का बनाया रिकॉर्ड,पढ़े खबर

ख़बर शेयर करें

भाजपा मदन कौशिक ने रिकॉर्ड कायम किया है। मदन कौशिक ने ऐसा रिकॉर्ड बनाया है, जिसको तोड़ पाना शायद मुश्किल होगा। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने पांचवीं बार जीत दर्ज कर इतिहास रच दिया है। उन्होंने हॉट सीट हरिद्वार से कांग्रेस के सतपाल ब्रह्मचारी को हराया है। मदन कौशिक राज्य गठन के बाद से हुए सभी चारों चुनाव में इस सीट पर जीत दर्ज करते आ रहे हैं।


यह उनके सियासी सफर का 5वां चुनाव था और इसमें भी उन्होंने जीत हासिल की। बता दें कि हरिद्वार विधानसभा सीट को भाजपा का गढ़ भी कहा जाता है। इससे पहले 2007 के चुनाव में मदन कौशिक ने सपा के अंबरीश कुमार को 26,680 मतों के अंतर से हराया था। अंबरीश कुमार पूर्व में सपा से हरिद्वार से सांसद निर्वाचित हुए थे। जबकि मदन कौशिक ने 2002 के चुनाव में कांग्रेस के पारस कुमार जैन को 2,992 मतों के अंतर से हराया था।


राज्य गठन से लेकर अब तक हरिद्वार सीट पर भाजपा-कांग्रेस के बीच सबसे कड़ा मुकाबला देखने को मिला। हालांकि वर्ष 2012 के विधानसभा चुनाव में भी मदन कौशिक-सतपाल ब्रह्मचारी के बीच अच्छी फाइट हो चुकी है लेकिन इस दफा मुकाबला उस भिड़ंत से कई गुना अधिक रौचक नजर आ रहा है। राजनैतिक पंडित इस कड़े मुकाबले को लेकर अपनी गुणा-भाग करने में दिमाग मथ रहे है।


2022 विधानसभा चुनाव में सीट पर कुल मतदाताओं की संख्या 1,49,108 है जिसमें से 59.76 प्रतिशत लोगों ने मतदान दिया जो 2017 के मुकाबले थोड़ा कम है। 2017 में इस सीट में 65.18 प्रतिशत मतदान हुए थे। हरिद्वार सीट से मदन कौशिक, सतपाल ब्रह्मचारी के अलावा सात और प्रत्याशी मैदान में उतरे हैं।

Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.