Lok Sabha Election 2024 : इस सीट पर कांग्रेस का सस्पेंस बरकरार, जानें कौन बन सकता है उम्मीदवार ?

ख़बर शेयर करें



कांग्रेस ने अब तक हरिद्वार सीट से उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है। हरिद्वार सीट पर बीजेपी के तरह ही कांग्रेस भी उम्मीदवार के नाम की घोषणा में समय लगा रही है। कांग्रेस में हरिद्वार सीट से कई नेताओं ने दावेदारी की है। जिस कारण इस सीट पर कांग्रेस का पेंच फंस रहा है। जहां एक ओर पूर्व सीएम हरीश रावत ने हरिद्वार सीट से दावेदारी की है तो वहीं उनके बेटे वीरेंद्र रावत, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा भी प्रबल दावेदारों की रेस में शामिल हैं।

Ad
Ad


कांग्रेस ने हरिद्वार सीट से अब तक प्रत्याशी के नाम का ऐलान नहीं किया है। कांग्रेस में प्रत्याशी के नाम को लेकर अब तक मंथन चल ही रहा है। हरिद्वार से जहां एक ओर कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व सीएम हरीश रावत ने दावेदारी पेश की है तो वहीं दावेदारों की लिस्ट में उनके बेटे वीरेंद्र रावत, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा और अनुपमा रावत का नाम सबसे आगे बताया जा रहा है।

हरीश रावत को बनाया जा सकता है उम्मीदवार
सूत्रों की मानें तो कांग्रेस में हरिद्वार सीट से पूर्व सीएम हरीश रावत को उम्मीदवार बनाया जा सकता है। इसके पीछे का कारण उनकी हरिद्वार लोकसभा सीट की समझ को माना जा रहा है। हालांकि वो खुद अपने बेटे को टिकट देने की पैरवी कर रहे हैं।

सूत्रों की मानें तो पार्टी का एक धड़ जहां हरीश रावत को टिकट देने पर जोर दे रहा है तो वहीं दूसरा धड़ प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा को उम्मीदवार बनाने की बात कह रहा है। जिस कारण पार्टी को फैसला लेने में इतना समय लग रहा है। इसी बीच सुगबुगाहट तो इस बात की भी है कि पार्टी अनुपमा रावत को मैदान में उतार सकती है।

दिल्ली में डटे उत्तराखंड कांग्रेस के बड़े नेता
कांग्रेस ने हरिद्वार सीट के साथ ही नैनीताल सीट के लिए उम्मीदवार का ऐलान नहीं किया है। दोनों सीटों पर मंथन के लिए उत्तराखंड कांग्रेस के बड़े नेता दिल्ली में जुटे हैं। राहुल गांधी की उपस्थिति में होने वाली बैठक में उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लगेगी। 17 मार्च को राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा का समापन हो रहा है। माना जा रहा है कि 17 या 18 मार्च को उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया जाएगा।