केजरीवाल का हिन्दुत्व कार्ड, इंडियन करेंसी पर की इनकी तस्वीर की मांग

ख़बर शेयर करें



दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले हिंदुत्व का दांव खेलते हुए कहा कि इंडोनेशिया की करेंसी पर भी लक्ष्मी-गणेश की तस्वीर है। इसलिए भारतीय करेंसी पर भी महात्मा गांधी के साथ-साथ लक्ष्मी-गणेश की तस्वीर छापने की मांग की है।


दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार के सामने मांग रखी है। केजरीवाल ने भारतीय करेंसी पर महात्मा गांधी सहित लक्ष्मी और गणेश की तस्वीर छापने की मांग की है। गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले केजरीवाल ने हिंदुत्व कार्ड का उपयोग किया है। उन्होंने कहा है कि इस संबंध में शीघ्र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा जाएगा।


इंडोनेशिया का किया जिक्र
अरविंद केजरीवाल ने पत्रकार वार्ता में कहा कि केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आग्रह किया है कि भारतीय करेंसी पर एक तरफ महात्मा गांधी की तस्वीर है, उसे वैसे ही रहने दें। दूसरी तरफ भगवान गणेश और लक्ष्मी की तस्वीर लगाया जाए। ऐसा करने से पूरे देश को उनका आशीर्वाद मिलेगा।


उन्होंने कहा कि हम ये नहीं कह रहें हैं कि सारे नोट बदले जाएं, लेकिन जो नए नोट छपते हैं, उनके ऊपर ये शुरुआत की जा सकती है और धीरे धीरे करके सर्कुलेशन में ये नए नोट आ जाएंगे। इस दौरान उन्होंने कहा कि इंडोनेशिया एक मुस्लिम देश है, वहां 2 पर्सेंट से भी कम हिंदू हैं, लेकिन उन्होंने भी अपने नोट पर गणेश की तस्वीर छापी है। उन्होंने ये भी कहा कि ये बहुत अहम कदम है, जो केंद्र सरकार को उठाना चाहिए। इससे देश की अर्थव्यवस्था में सुधार होगा, ऐसी उन्होंने उम्मीद जताई है।

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.