काठगोदाम- हेड़ा खान सिमलिया बैंड मार्ग को खोलने के लिए धरने पर बैठे नेता प्रतिपक्ष के साथ दूल्हा भी बैठा

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी एसकेटी डॉटकॉम

गांव के लोगों को इस मार्ग के बंद होने के बाद कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है लोगों को मंडी से सामान और अपना उत्पाद लाने ले जाने में कठिनाई होलीडे उनका कारोबार बंद होता जा रहा है यह कहना था नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्या का जो कि इस मार्ग को तुरंत खोले जाने की मांग को लेकर यहां धरने पर बैठे हैं.

एक सौ से अधिक ग्राम सभाए इस मार्ग से हल्द्वानी की ओर आती जाती है लेकिन एक माह से इस मार्ग पर सरकार द्वारा कोई सुध नहीं लिए जाने के बाद नेता प्रतिपक्ष ने इस मामले में मोर्चा खोल दिया है.

काठगोदाम – हैडाखान मार्ग पिछले 1 महीने से बंद है। लिहाजा 120 गांव का संपर्क कटा हुआ है। नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य आज भूस्खलन से बंद क्षेत्र में पहुंचे।

जहां उन्होंने सांकेतिक उपवास रखा। इस दौरान बड़ी संख्या में कांग्रेस नेता और स्थानीय लोग भी धरना स्थल पर पहुंचे और जल्द से जल्द काठगोदाम – हैड़ाखान- सिमलिया बैंड मोटर मार्ग को खोलने की मांग करने लगे।

इस बीच वहां से गुजर रही बारात का दूल्हा भी कांग्रेस के धरने को समर्थन देने के लिए धरना स्थल पर आ पहुंचा। सड़क मार्ग बंद होने से पैदल जा रही बारात का दूल्हा भी जल्द से जल्द सड़क खोले जाने की मांग करने लगा।

नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने कहा कि इस सड़क का निर्माण कांग्रेस कार्यकाल में ही हुआ है। और आज यहां की जनता का दुर्भाग्य है कि 1 महीने से भूस्खलन की वजह से मार्ग बंद है। 120 गांवों के सामने स्वास्थ्य एवं खाद्यान्न का संकट आ गया है। गांव से मंडी तक जाने वाली सब्जियां फल सड़ रहे हैं और सरकार सो रही है उन्होंने कहा कि आखिर सरकार वैकल्पिक मार्ग बनाने में भी नाकाम रही है। अगर जल्द से जल्द इस मार्ग को नहीं खोला गया तो ग्रामीणों के साथ मिलकर कांग्रेस और उग्र आंदोलन करेगी।

Ad Ad Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.