कनिष्ठ अभियंताओ ने नियमतिकरण को लेकर भारी हुंकार, धरने पर बैठे 304 इंजीनियर (देखें वीडियो)

Ad
ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी एसकेटी डॉट कॉम

विकास कार्यों के अलावा विषम परिस्थितियों में आवागमन को सुचारू बनाए रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले संविदा में कार्यरत लोनिवि के 304 कनिष्ठ अभियंता धरने पर बैठ गए हैं इनके धरने पर बैठने से तथा सरकार की मांग नहीं मांगे जाने से आगामी दिनों में विकास कार्यों के अलावा सड़कों को तंदुरुस्त बनाए जाने के अभियान को धक्का लग सकता है।

इन कनिष्ठ अभियंताओ की 1 सूत्री मांग अपने नियमितीकरण की है इनका कहना है कि यह है पिछले कई वर्षों से विभाग में संविदा पर कार्य कर रहे हैं आपदा समेत विभिन्न प्रकार के निर्माण में विकास कार्यों में लगातार अपनी सेवाएं दे रहे हैं लेकिन इसके बावजूद सरकार इनकी मांगों की अनदेखी करती आ रही है जिससे परेशान होकर यह लोग धरना प्रदर्शन तथा आंदोलन को बाध्य हुए हैं ।

लो क निर्माण विभाग के कार्यालय के आगे हरि प्रसाद टम्टा पार्क में विगत 3 दिनों से धरना दे रहे हैं इससे पहले यह कनिष्ठ अभियंता कई दिनों पूर्व कार्य बहिष्कार भी कर चुके हैं लेकिन विभागीय मंत्री के अलावा सरकार इनकी ओर देख भी नहीं रही है। मात्र 24000 की वेतन में यह अपने परिवार का गुजारा कर रहे हैं इनका कहना है कि इनसे अधिक वेतन तो बेलदार ले रहा है इनकार सरकार की ओर से शोषण किया जा रहा है अब इन अभियंताओं द्वारा अपनी मांग को लेकर धरना शुरू कर दिया है ।

यदि सरकार ने उनकी मांगों पर गौर नहीं किया तो कुमाऊं तथा गढ़वाल मंडल के सभी 304 कनिष्ठ अभियंता देहरादून में धरना देंगे अपनी बातों से दुखी अभियंता उनका कहना है कि कई अभियंताओं की उम्र इतनी हो गई है कि वह भविष्य में किसी पद के लिए भी आवेदन नहीं कर सकते हैं इसलिए सरकार को सहानुभूति पूर्वक इनकी मांगों को सुनकर इसका निराकरण करना चाहिए ।

तथा मुख्यमंत्री आवास का भी घेराव करने की जरूरत पड़ी तो वह भी करेंगे। कनिष्ठ अभियंता का कहना है कि कुमाऊ एवं गढ़वाल मंडल सभी संविदा में कार्यरत कनिष्ठ अभियंता नियमितीकरण की मांग को लेकर आर-पार की लड़ाई लड़ने को मजबूर हो चुके हैं।

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *