IRCTC लाई वैष्णो देवी टूर पैकेज, बेहद कम है खर्च, जानिए पूरी डिटेल

ख़बर शेयर करें

भारतीय रेलवे और पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) अकसर नयी-नयी जगहों के लिए टूर पैकेज लाती रहती है। इस बार कंपनी ने जम्मू में माता वैष्णो देवी मंदिर के दर्शन करने के लिए एक टूर पैकेज की शुरुआत की है। वैष्णो देवी जाने के इच्छुक लोगों के लिए यह एक शानदार टूर पैकेज हो सकता है। खास बात यह है कि इस पैकेज के तहत हर गुरुवार को टूर वैष्णो देवी जाएगा। दूसरी अहम बात यह है कि इस पैकेज का खर्च काफी किफायती है। आगे जानिए इस टूर की पूरी डिटेल।

कितने दिन का होगा टूर
कितने दिन का होगा टूर

जो भी लोग इस टूर में जाएंगे, उन्हें 3एसी कोच में ट्रेन से जम्मू ले जाया जाएगा। ये पैकेज 4 रातों और 5 दिनों का है। आईआरसीटीसी के इस स्पेशल टूर पैकेज में भारतीय रेलवे की तरफ से आवास, कैब की सुविधा और होटल में ठहरने की सुविधा दी जाएगी।

कितना आएगा खर्च
आप इस पैकेज के तहत दी जाने वाली सुविधा के अलावा भी कुछ अन्य सुविधाओं का लाभ अपने हिसाब से ले सकते हैं। मगर आप किसी और सुविधा का इस्तेमाल करते हैं तो उसके लिए आपको एक्स्ट्रा पैसे देने होंगे। इस टूर पैकेज में न्यूनतम चार्ज 8,375 रुपये है। मगर इसकी कंडीशन है। आगे जानिए क्या है ये कंडीशन।

जानिए खर्च की डिटेल
जानिए खर्च की डिटेल
पहले तो यह जान लीजिए कि पैकेज में आपको 2 ब्रेकफास्ट के साथ 2 डिनर मिलेंगे। पर यदि सिंगल व्यक्ति के लिए बुकिंग करता है तो उसे 14,270 रुपये देने होंगे। वहीं दो लोगों के लिए प्रति व्यक्ति का खर्च आएगा 9,285 रुपये। इसी तरह तीन लोग हों तो प्रति व्यक्ति खर्च आएगा 8,375 रुपये। 5 से 11 साल के बच्चों के लिए आपको 7,275 रुपये देने होंगे। बिना बेड के इनके लिए 6,780 रुपये का चार्ज लगेगा।

जानिए ट्रेन की डिटेल
जानिए ट्रेन की डिटेल

हर गुरुवार को ट्रेन संख्या 12237 12:40 बजे वाराणसी से चलेगी, जो कि जौनपुर सिटी में 13.38 बजे पहुंचेगी। इसी तरह सुल्तानपुर पर यह 14.55 बजे और लखनऊ से 18.00 बजे आगे बढ़ेगी। अगले दिन यानी शुक्रवार को 10.55 बजे आपको जम्मू पहुंचा दिया जाएगा। कंपनी ने यात्रियों को सलाह दी है कि बोर्डिंग स्टेशनों पर 30 मिनट पहले पहुंचें।

ये है बाकी जरूरी डिटेल
सफर में 3एसी क्लास में ट्रेन का सफर शामिल है। कटरा में जम्मू रेलवे स्टेशन से होटल तक आपको परिवहन के लिए एसी व्हीकल मिलेगा और शेयरिंग के आधार पर वापसी होगी। कटरा में 2 रात्रि आवास शेयरिंग के आधार पर होंगी। भोजन में 2 नाश्ता और 2 रात डिनर शामिल हैं। यात्रा पर्ची टिकट में आपकी मदद की जाएगी। साथ ही बाणगंगा तक ड्रॉप और पिकअप की सुविधा भी दी जाएगी।

Train Ticket बुक करते समय चाहिए एक्स्ट्रा फायदे? जल्द करें Aadhar card से लिंक| IRCTC| Good Returns

जानिए आईआरसीटीसी की डिटेल
जानिए आईआरसीटीसी की डिटेल
इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (आईआरसीटीसी) भारतीय रेल, रेल मंत्रालय, भारत सरकार की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी है। यह भारतीय रेलवे के लिए टिकट, खानपान और पर्यटन सेवाएं प्रदान करती है। आईआरसीटीसी की स्थापना 27 सितंबर 1999 को हुई थी। ये एकमात्र कंपनी है जो भारतीय रेलवे को कुछ सेवाएं प्रदान करती है। मई 2008 में, इसे मिनिरत्न के रूप में क्लासिफाई किया गया।

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.