उपचुनाव को लेकर इंडिया गठबंधन की तैयारी तेज, दोनों सीटों पर किया कांग्रेस प्रत्याशी की जीत का दावा

ख़बर शेयर करें


प्रदेश की दो सीटों पर उपचुनाव होने जा रहा है जिसके लिए पार्टियां तैयारियां कर रही हैं। इंडिया गठबंधन ने भी उपचुनाव को लेकर अपनी कमर कस ली है। आज कांग्रेस प्रदेश मुख्यालय में इंडिया गठबंधन की बैठक हुई। जिसमें उपचुनाव की तैयारियों को लेकर चर्चा की गई।

Ad
Ad

उत्तराखंड में विधानसभा की दो सीटों पर हो रहे उपचुनाव को लेकर इंडिया गठबंधन ने अपनी तैयारी तेज कर दी है। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा की अध्यक्षता में कांग्रेस प्रदेश मुख्यालय में इंडिया गठबंधन के नेताओं और सिविल सोसाइटी की विधानसभा उप चुनाव को लेकर बैठक हुई। बैठक में कांग्रेस, समाजवादी पार्टी, सीपीआई, सीपीएम राजनीतिक दलों के अलावा सिविल सोसाइटी से जुड़े कई लोग भी शामिल हुए।

कांग्रेस प्रत्याशियों की भारी मतों से होगी जीत
बता दें कि मंगलौर और बद्रीनाथ दोनों सीटों से कांग्रेस के प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं। इंडिया गठबंधन के नेताओं का कहना है कि जिस तरह से लोकसभा चुनाव के दौरान पूरे देश में विपक्ष मजबूत हुआ है। विपक्ष के प्रति जनता का रुझान बढ़ा है, उसी तरह से इन दोनों सीटों पर कांग्रेस प्रत्याशियों की भारी मतों से जीत होगी।

बीजेपी को हराने के लिए हुए हैं सभी एकजुट
उनका कहना है कि भारतीय जनता पार्टी को हराने के लिए सभी नेता एकजुट हुए हैं और पूरे देश में विपक्ष को लेकर जिस तरह से माहौल है उसी तरह से उत्तराखंड में भी लोग विपक्ष को अपना समर्थन दे रहे हैं। मंगलौर विधानसभा सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी काजी निजामुद्दीन और बदरीनाथ विधानसभा सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी लखपत बुटोला चुनावी मैदान में हैं और दोनो प्रत्याशियों को सभी विपक्षी दलों ने पूरा समर्थन देने का फैसला किया है