उपचुनाव में इन चार के नामांकन पाए गए सही, एक का नामांकन खारिज

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड के उपचुनाव में हॉट सीट कहीं जाने वाली चंपावत से एक बड़ी खबर सामने आ रही है यहां पर उपचुनाव में चार नामांकन सही पाए गए जबकि एक निर्दलीय प्रत्याशी दीपक बेलवाल का पर्चा प्रस्तावकों के फर्जी हस्ताक्षर के कारण खारिज कर दिया गया है। हस्ताक्षर को लेकर आई आपत्ति पर रात आठ बजे से करीब 10 बजे तक सुनवाई के बाद नामांकन खारिज कर दिया गया।

बेलवाल के नामांकन पत्र में दर्ज प्रस्तावकों ने खुद के हस्ताक्षर होने से इनकार किया है। इसे लेकर प्रस्तावक महेश गहतोड़ी, रवींद्र गहतोड़ी, निकिता गहतोड़ी, सुमन गहतोड़ी ने आरओ को पत्र भेजा है। निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि प्रत्याशी बेलवाल के नामांकन पर हस्ताक्षर को लेकर आई आपत्ति पर रात आठ बजे बाद सुनवाई शुरू हो गई थी। देर रात तक निर्णय आने की संभावना है।

इन प्रत्याशियों के नामांकन पाए गए सही

भाजपा: पुष्कर सिंह धामी, कांग्रेस: निर्मला गहतोड़ी, सपा: मनोज भट्ट उर्फ एलएम भट्ट और निर्दलीय: हिमांशु गड़कोटी।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के चंपावत के कैंप कार्यालय में नोडल अधिकारी की तैनाती मामले में भाजपा को क्लीन चिट मिल गई है। डीएम नरेंद्र सिंह भंडारी ने बताया कि इस मामले में मुख्य निर्वाचन अधिकारी के निर्देश के बाद सीडीओ से जांच कराई गई। इसमें आचार संहिता का उल्लंघन का मामला नहीं बनने की बात सामने आई है।

जांच में पता चला कि नोडल अधिकारी इंजीनियर केदार सिंह बृजवाल की तैनाती के आदेश 30 अप्रैल को किए गए थे जबकि उप-चुनाव की तिथि दो मई की शाम घोषित हुई। ऐसे में आचार संहिता उल्लंघन का मामला नहीं बनता है। सीडीओ आरएस रावत ने आचार संहिता को देखते हुए नोडल अधिकारी की तैनाती को अग्रिम आदेश तक स्थगित कर दिया है।

Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.