राक्सिया नाले की गाद घुसी घरों में , गुसाईं महिलाओं ने जाम की सड़क ,प्रशासन कुम्भकर्णी नींद में

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी की छडायल और प्रेमपुर लोषज्ञानी गांव में रक्षा के कहर से घरों में पानी घुस गया है जिसकी वजह से लोगों का घरों से बाहर निकलना भी मुश्किल हो गया है और रात भर हुई बारिश से लोगों के घरों में पानी घुसा तो लोग छतों में जाकर रहने को मजबूर हुए।

Ad
Ad

जबरदस्त हो रही बारिश से कुमाऊं तरबतर हुआ है जिस नदी और नाले उफान पर हैं उत्तराखंड का वाणिज्यिक शहर हल्द्वानी इस परेशानी से अछूता नहीं है। यहां नगर निगम के छड़ैल वार्ड और प्रेमपुर लोषज्ञानी गांव रखिया नाले के कहर से अस्त व्यस्त है प्रेमपुर लॉज ज्ञानी के गांव में पानी घुसने से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है गत दिवस भी एक कार प्रेमपुर लोषज्ञानी गांव के नाले में फंस गई थी।

जिसमें सवार महिलाओं में चीज पुकार मच गई थी जिन्हें बड़ी मुश्किल से स्थानीय लोगों ने सुरक्षित बाहर निकाला वहीं कल रात हुई जबरदस्त बारिश की वजह से रक्सिया नाला एक बार फिर तूफान पर है और उसका सारा पानी प्रेमपुर लुधियाना गांव में घुस गया है जिससे वहां पर लोगों को बड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है प्रशासन की ओर से कोई सुनवाई नहीं होने के चलते लोग घरों से निकलकर सड़क पर जाम लगाकर बैठ गए फिलहाल पुलिस को भी इसकी सूचना नहीं है लोगों ने जाम लगाया हुआ है और आने जाने वालों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

सामाजिक कार्यकर्ता नेहा माता ने प्रशासन से इस समस्या को दूर करने को कहा है वैकल्पिक रूप से कलमत बनाकर पानी को डाइवर्ट करने की मांग की है