अग्निपथ योजना के विरोध में देश भर में बवाल, ट्रेने फूंकी, पथराव, तोड़फोड़

ख़बर शेयर करें



केंद्र की अग्निपथ योजना का विरोध तेज और उग्र हो गया है। विरोध का सबसे अधिक असर यूपी, बिहार और हरियाणा में हो रहा है। उत्तराखंड, मध्य प्रदेश, राजस्थान में भी योजना का विरोध हो रहा है। प्रदर्शनकारियों ने कई ट्रेनों को आग के हवाले कर दिया है। बिहार से समस्तीपुर और लखीसराय में युवाओं की भीड़ ने रेलवे स्टेशनों पर जमकर उत्पात मचाया है।


बक्सर के डुमराव रेलवे स्टेशन पर युवाओं ने जमकर हंगामा काटा है। समस्तीपुर में बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस ट्रेन युवाओं ने रोक लिया। ट्रेन पर जमकर पथराव किया गया है। लखीसराय में अग्निपथ योजना का विरोध कर रहे छात्रों ने ट्रेन में आग लगा दी। यहां पर बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन के कारण विक्रमशिला एक्सप्रेस को रोक दिया गया है। अग्निपथ योजना के विरोध में छात्रों ने बिहिया रेलवे ट्रैक को जाम कर दिया। वहीं मुजफ्फरपुर में भी प्रदर्शन उग्र हो गया है।
रेलवे ने तीन दर्जन से अधिक ट्रेनों को निरस्त कर दिया है। वहीं एक दर्जन के करीब ट्रेनों के रूट में बदलाव किया गया है। तकरीबन 75 ट्रेनें विरोध के कारण देरी से चल रहीं हैं।


यूपी में भी विरोध
अग्निपथ योजना का यूपी में विरोध तेज हो गया है। बनारस, बलिया से लेकर फिरोजाबाद, आगरा तक विरोध देखा गया है। बलिया में युवाओं ने ट्रेन को आग लगा दी है। वहीं फिरोजाबाद जिले के मथसेना थाना क्षेत्र के अंतर्गत आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर सुबह करीब पांच बजे विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया। सूत्रों के अनुसार अग्निपथ योजना का विरोध करते हुए युवकों ने एक्सप्रेस-वे में तोड़फोड़ की। पुलिस मौके पर पहुंची, जिसके बाद यातायात बहाल कर दिया गया।


अलीगढ़ और आगरा में बसों पर पथराव किया। अलीगढ़ में, प्रदर्शनकारियों ने जिले को गाजियाबाद से जोड़ने वाले राजमार्ग पर एक यात्री बस पर पथराव किया।

Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.