एक हफ्ते में ही उत्तराखंड में हुई सामान्य से 100 प्रतिशत ज्यादा बारिश, यहां सबसे ज्यादा बरसे बदरा

ख़बर शेयर करें



उत्तराखंड में इस बार मानसून देरी से पहुंचा लेकिन इस बार उत्तराखंड में भारी बारिश हो रही है। जुलाई महीने की शुरूआत के साथ ही प्रदेश में बारिश का दौर जारी है। एक हफ्ते की बारिश में ही उत्तराखंड में सामान्य से 100 प्रतिशत से भी ज्यादा बारिश हो गई है।

Ad
Ad


उत्तराखंड में हुई सामान्य से 100 प्रतिशत ज्यादा बारिश
उत्तराखंड में भारी बारिश का दौर जारी है। सात और आठ जुलाई को प्रदेश में भारी से भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। इस दौरान लोगों से किसी भी प्रकार की यात्रा बहुत जरूरी ना होने पर ना करने की अपील की गई है। बीते एक सप्ताह में ही उत्तराखंड में सामान्य से ज्यादा बारिश हुई है।

बागेश्वर में हुई सबसे ज्यादा बारिश
एक नजर अगर मौसम विभाग के आंकड़ों पर डालें तो सबसे ज्यादा बारिश बागेश्वर जिले में हुई है। बागेश्वर में एक हफ्ते में 271.5 एमएम बारिश हुई है जो कि सामान्य से 453 प्रतिशत अधिक है। वहीं हरिद्वार में प्रदेश में सबसे कम बारिश हुई है। हरिद्वार में 79.9 एमएम बारिश हुई है। हालांकि ये भी सामान्य से अधिक ही है। हरिद्वार नें सामान्य से 56 प्रतिशत अधिक बारिश हुई है।

उत्तराखंड में भारी बारिश का अलर्ट जारी
मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह के अनुसार रविवार और सोमवार को प्रदेश में भारी बारिश की संभावना है। नैनीताल, बागेश्वर, अल्मोड़ा, पिथौरागढ़, चंपावत, उधमसिंह नगर, पौड़ी, चमोली और रुद्रप्रयाग जिले में कुछ स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है। इसके अलावा कहीं-कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने की आशंका है