हरिद्वार में सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, जस्ट डायल पर होती थी बुकिंग

ख़बर शेयर करें

देह व्यापार के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। एक के बाद इस तरह के मामले सामने आ रहे हैं। देह व्यपार कराने के तरीके भले ही अलग-अलग हों, लेकिन ये गंदा धंधा खूब फलफूल रहा है। पुलिस को हालांकि ऐसे मामलों में सफलता तो मिली है, लेकिन एक खुलासे के बाद पुलिस चुप बैठ जाती है।


ऐसा ही एक और मामला हरिद्वार में सामने आया है। लोगों की सुविधा के लिए बनाई गई जस्ट डायल सेवा लोगों से ठगी से लेकर अग देह व्यापार कराने तक का अड्उा बन गया है। हरिद्वार में जो सेक्स रैकेट पकड़ा गया है। जस्ट डायल के जरिए ही बुकिंग की जा रही थी और फिर लीज पर लिए गए होटल में गंदा काम किया जा रहाथा। इतना ही नहीं इसके लिए बाकायदा सुविधा उपलब्ध करवाने वाली फर्म हैं।


ये फर्म अखबारों और मोबाइल पर अपने विज्ञापन देती हैं। इनमें बाकायदा सुविधा देने वालों के फोन नंबर डाले होते हैं, जिनके माध्यम से ग्राहक इनसे सीधा संपर्क करते हैं। ग्राहकों को एक ही जगह पर तमाम सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए यह लोग उनसे मोटा पैसा वसूलते हैं और यह सारा काम धड़ल्ले से जस्ट डायल के माध्यम से संचालित होता है। जस्ट डायल पर अपना नंबर देने वाले अलग-अलग जगहों पर एक पूरा होटल ही लीज पर लेते हैं। धर्म नगरी में फल-फूल रहे इस धंधे ने जहां आस्था की नगरी को शर्मसार किया है। वहीं, न जाने कितने और एप्प के माध्य्म से ये धंधा चल रहा है।


हरिद्वार की एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल व एसओजी की टीम ने हरिद्वार के पास इलाके गोविंदपुरी के एक होटल में छापा मारकर सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ करते हुए 4 युवतियों सहित सात लोगों को गिरफ्तार किया है। पॉश इलाके में चल रहा सेक्स रैकेट जस्ट्डिायल के माध्यम से पूरे होटल को लीज पर लेकर संचालित किया जा रहा था।
जानकारी के अनुसार एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल एवं एसओजी की टीम ने हरिद्वार के पास इलाके गोविंदपुरी स्थित डिवाइन गंगा होटल पर छापेमारी की टीम ने 4 लड़कियों और 3 लड़कों को गिरफ्तार किया। फोन के माध्यम से लगातार होटल की संचालिका से लड़कियां उपलब्ध कराने के बारे में बातचीत चल रही थी।


पुलिस ने इस मामले में होटल से ही सेक्स रैकेट चलाने वाली उमा उर्फ पूजा निवासी दिल्ली के साथ तीन अन्य युवतियां व तीन युवकों को गिरफ्तार किया है। एक कनखल एक जमालपुर का रहने वाला बताया जा रहा है, जिनसे पूछताछ चल रही है। धर्मनगरी हरिद्वार में हुई छापेमारी की कार्यवाही में पकड़े गए सेक्स रैकेट से जहां धर्म नगरी शर्मशार हुई है। अब पुलिस प्रशासन इन्हें सजा देने के लिए पकड़े गए लोगों से और जानकारी जुटा रहा है।

Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.