बड़ी खबर-एसएससी घोटाला मामले में सीबीआई की दिल्ली, कोलकाता में 10 जगह छापेमारी

ख़बर शेयर करें

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने एसएससी घोटाला मामले में गुरुवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए राजधानी दिल्ली और कोलकाता में 10 जगह छापेमारी की है। सीबीआई ने इस मामले में 18 मई को एक मामला दर्ज किया था।

जानकारी के मुताबिक सीबीआई की छापेमारी सॉफ्टवेयर फार्मों के दफ्तरों पर हो रही है। सीबीआई ने दिल्ली और कोलकाता में यह छापेमारी की है। याद रहे इस घोटाले में बंगाल सरकार के पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी और उनकी करीबी अर्पिता मुखर्जी को गिरफ्तार किया जा चुका है।

बता दें 23 जुलाई को की गई गिरफ्तारी के बाद से ईडी ने कोलकाता में अर्पिता मुखर्जी से जुड़े फ्लैट्स में छापेमारी की है जिसमें करोड़ों रुपये की नकदी बरामद की गई है। सीबीआई ने 18 मई को मामला दर्ज किया था, जिसके बाद अब मामले में छापेमारी की गयी है।

इस मामले में संबंधित फर्मों पर रिकॉर्ड में हेरफेर करने आरोप है। जांच एजेंसियों का दावा है कि यह राशि शिक्षकों और अन्‍य कर्मचारियों की नियुक्ति से संबद्ध है जब टीएमसी नेता पार्थ चटर्जी 2016 में शिक्षा मंत्री थे। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने चटर्जी को मंत्री पद से हटाने के साथ पार्टी से भी निलंबित कर सभी पदों से हटा दिया था।

Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.