यहाँ 24 घंटो में पत्थर से कुचले जाने से 2 युवाओं की गई जान दोनों ही मामलों में यह था एक जैसा कारण !

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी एसकेटी डॉट कॉम

हल्द्वानी कोतवाली और मुखानी थाना अंतर्गत पिछले 24 घंटों में पत्थरों से कुचले जाने से 2 युवाओ की जान चली गई। इन दोनों मामलों में मृतकों को पत्थरों से कुचल कर मारा गया है । बिगत शनिवार को प्रकाश बैरागी की विक्टोरिया नंबर दो के अंतर्गत वार्ड नंबर 29 में मोहन राम आर्य ने पत्थरों से कुचल कर हत्या कर दी थी इसके पीछे मोहन ने बताया कि प्रकाश बैरागी ने उसे मां बहन की गाली दी थी जिससे वह आहत हो गया और उसने पत्थर पकड़कर अपने से 5 साल बड़े प्रकाश बैरागी की हत्या कर दी जिसके बाद पुलिस ने 5 घंटे के अंदर ही उसे गिरफ्तार कर लिया था इधर पुलिस ने इस घटना का खुलासा कर चैन की सांस ले रही थी तो कोतवाली अंतर्गत अंबेडकर नगर में दीपू नामक एक युवक को दीपक नाम के अन्य युवक ने पत्थरों से कुचल कर मौत के घाट उतार दिया पुलिस तब यहां भी पुलिस ने आरोपी को पकड़ लिया आरोपी ने भी इस मामले में हत्या करना कबूल ते हुए कहा कि जीतू ने उसे मंगल पड़ाव में सरेआम महिलाओं के सामने थप्पड़ मारकर गाली देकर बेज्जती की थी। जिसके बाद उसने जीतू को शाम के समय पत्थरों से कुचल कर उसके सिर पर प्रहार कर उसे मौत के घाट उतार दिया। इस तरह के पत्थरों से कुचलकर हत्या करने के मामले सामने आ रहे हैं कहीं ना कहीं यह लड़के मानसिक रूप से स्वस्थ नहीं नजर आ रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक हल्द्वानी कोतवाली क्षेत्र के मंगल पड़ाव में मामूली विवाद में युवक की हत्या करने वाला अभियुक्त पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बताया गया है कि अभियुक्त रिक्शा चलाता है। पुलिस के मुताबिक 15 मई को श्रीमती सुषमा पत्नी चरन सिंह निवासी अम्बेडकर नगर बरेली रोड हल्द्वानी ने थाने मे आकर सूचना दी कि 14 मई की रात्रि करीब 11.30 बजे घर से खाना खाने के बाद मेरा भाई दीपक सागर पुत्र राजेंद्र सागर निवासी मंगल पड़ाव बाहर गया था जिसे हम लोग वापस बुला रहे थे परन्तु वो घर आने से मना कर रहा था। तभी मंगलपड़ाव चौकी के पीछे उसका किसी व्यक्ति के साथ झगड़ा हो गया था, जिसे मै शक्ल से पहचानती हूँ ।

उस अज्ञात लड़के को मेरे भाई ने एक दो थप्पड़ मारे तथा वो लड़का मेरे भाई को धमकी दे गया कि मै तुझे देख लूँगा और जान से मार दूँगा । हम लोगो ने उसकी बातो पर ध्यान नही दिया। हम लोग वापस चले गये परन्तु मेरा भाई वापस नही आया ।

सुबह पुलिस के माध्यम से पता चला कि मेरा भाई हॉस्पिटल में एडमिट है। सूचना पर जब हॉस्पिटल पहुँचे तो वहाँ चिकित्सकों द्वारा उसे मृत घोषित कर दिया । इस तहरीर के आधार पर कोतवाली हल्द्वानी में मुकदमा एफआईआर नम्बर -247/2022 धारा 302 भा द स के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पंकज भटट द्वारा हत्या के मुख्य आरोपी को तत्काल गिरफ्तार किए जाने के संबंध में अधीनस्थों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये। डॉ0 जगदीश चन्द्र एस0पी0 अपराध/यातायात नैनीताल, हरबन्स सिंह एसपी सिटी हल्द्वानी के दिशा निर्देशानुसार भूपेन्द्र सिंह धौनी क्षेत्राधिकारी के पर्यवेक्षण में हरेंद्र चौधरी प्रभारी निरीक्षक कोतवाली हल्द्वानी के नेतृत्व में तत्काल टीमों का गठन किया गया।

गठित टीम के द्वारा घटना स्थल के आसपास सीसीटीवी कैमरो का अवलोकन किया गया तथा टीम द्वारा क्षेत्र में पता करते हुए उक्त हत्या की घटना को अंजाम देने वाले अभियुक्त दीपक उर्फ दीपू पुत्र जगदीश निवासी भीमनगर कब्रिस्तान गेट के पास थाना बनभुलपुरा जनपद नैनीताल को तत्काल गिरफ्तार।

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.