मेहनत करता हूं, फ्री में नहीं लूंगा पैसे, नेत्रहीन व्यक्ति ने की मिसाल पेश, लोग कर रहे तारीफ

ख़बर शेयर करें

सोशल मीडिया पर कई वीडियो वायरल होते हैं। एक ऐसा ही नेत्रहीन व्यक्ति का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसे जिसने भी देखा उसका दिल खुश हो गया। लोग व्यक्ति को देखकर कह रहे हैं कि इस शख्स जितना मेहनती कोई और नहीं हगो सकता क्योंकि इस व्यक्ति ने अपनी कमजोरियों पर जीत हासिल कर ली है।

Ad

दरअसल, वीडियो में एक यूट्यूबर एक नेत्रहीन व्यक्ति से उसका परिचय पूछता है। जिसके बाद वह नेत्रहीन व्यक्ति अपना नाम कृष्णा पाल बताता है। साथ ही ये भी बताता है कि वह झारखंड से हैं। यूट्यूबर कृष्णा पाल को कुछ पैसे देने की कोशिश करता है लेकिन कृष्णा पास ने उस यूट्यूबर के पैसे लेने से मना कर देते हैं। जब यूट्यूबर इसकी वजह पूछता है तो कृष्णा पाल उसे बताते हैं कि वह मेहनत करने वाले लोगों में से हैं। उन्हें कोई भी मुफ्त का पैसा नहीं चाहिए।

खुद्दारी की मिशान है नेत्रहीन
वहीं जब यूट्यूबर कृष्णा पाल से पूछता है कि वह क्या काम करते हैं तो उस खुद्दार व्यक्ति का जवाब आता है कि वह एक मंदिर के प्रांगण में सिंदूर चंदन और प्रसाद बेचता है। यूट्यूबर को विश्वास दिलाने के लिए वह नेत्रहीन शख्स अपने गले में टंगे क्यूआर कोड को दिखाता है और बताता है कि वह एक छोटा- मोटा बिजनेस करता है। यूट्यूबर कृष्णा पाल से बहुत ही प्रभावित होता है और वह उनसे पूछता है कि दुनिया में ऐसे कई लोग है जो हट्टे कट्टे होने के बाद भी पैसे मांगते रहते हैं। उन लोगों को आप क्या कहना चाहते हैं। इस पर कृष्णा पाल ऐसे लोगों को ये संदेश देते हैं कि वैसे लोगों को उनकी तरह ही मेहनत करना चाहिए और पैसे नहीं मांगने चाहिए।

वहीं जब यूट्यूबर जब कृष्णा पाल से पूछता है क्या उनकी शादी हो गई है। तो नेत्रहीन व्यक्ति बताता है हां और उसके दो बच्चे भी है और वह स्क्रीन टच मोबाइल भी चलाना जानता है। वह बताता है कि उसने ब्रेनलिपि की है और वह पढ़ा-लिखा है। वहीं जब दोबारा यूट्यूबर उसे पैसे देने की कोशिश करता है तब भी वह मना कर देता है