कालागढ़ रैंज के मरचूला में टाइगरस की हुई मौत कैसे हुई यह बना संशय( देखें video)

ख़बर शेयर करें

मछोड़ एसकेटी डॉट कॉम

देर रात कॉर्बेट पार्क से सटे मरचूला क्षेत्र से एक बाघ का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है,जो कॉर्बेट टाइगर रिज़र्व के कालागढ़ क्षेत्र के मंदाल रेंज का बताया जा रहा है,जिसमे एक मादा बाघ घायल अवस्था में मर्चुला के बीच बाजार में दिखाई दे रही है।

जिसमे बाघ का पीछा करते हुए एक वाहन भी दिखाई दे रहा है,और वाहन से कुछ लोगो का बाघ को मारो मारो का शोर सुनाई दे रहा है,इसी बीच दो फायर की आवाज सुनाई दे रही है, पहली फॉयर मिस हुई है.

जिसको गाड़ी में बैठे लोग भी स्वीकार करते हुए भी सुनाई दे रहे है,वहीं दूसरी फायर बाघ को लगती दिखाई दे रही है,जिससे बाघ घायल अवस्था मे गिर पड़ता है,और वीडियो बना रहे लोग इसको स्वीकारते हुए भी सुनाई दे रहे है।इसकी अभी तक कोई अधिकारिक पृष्टि नही हुई है।

वही मामले में विभागीय पशु चिकित्सक डॉक्टर दुष्यंत कुमार की देखरेख में बाघ के शव का ढेला स्थित रेस्क्यू सेंटर में पोस्टमार्टम करने की कार्रवाई की गई डॉ दुष्यंत ने बताया कि बाघ की मौत छर्रे लगने से हुई है साथ ही उसके कुछ अंदरूनी पार्टो में भी चोट के निशान मिले हैं

उन्होंने बताया कि बाघ के शव का सैंपल भी कलेक्ट किया गया है जिसको फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा जा रहा है। मामले में अधिकारियों से वार्ता करने की कोशिश की गई लेकिन किसी भी अधिकारी से संपर्क नहीं हो पाया है। फिलहाल घटना के बाद विभाग में हड़कंप मचा हुआ है अब देखना यह है कि बाघ की मौत किस की गोली लगने से हुई है यह जांच का विषय है।

बता दें कि इस क्षेत्र में पिछले हफ्ते बाघ ने एक महिला पर हमला कर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया था.और मोहान क्षेत्र से मर्चुला तक बाघ की दहसत बनी हुई है।

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.